Begin typing your search above and press return to search.

CG Korba News-युवती का अपहरण, 15 लाख की फिरौती, पैसे नहीं मिले तो कर दी हत्या, घटना के दो माह बाद जब पुलिस नहीं पकड़ पाई तो आरोपियों ने खुद किया आत्मसमर्पण...

CG Korba News-युवती का अपहरण, 15 लाख की फिरौती, पैसे नहीं मिले तो कर दी हत्या, घटना के दो माह बाद जब पुलिस नहीं पकड़ पाई तो आरोपियों ने खुद किया आत्मसमर्पण...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में दो माह पहले सिलाई के लिए जा रही युवती का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। अपहरण की घटना के बाद आरोपियों ने युवती के फोन से उसके पिता को कॉल करके 15 लाख की फिरौती मांगी थी। फिरौती नहीं मिलने पर अपहरणकर्ताओं ने युवती का मर्डर कर उसके शव को जंगल मे दफना दिया था। घटना के दो माह बाद तक अपहरणकर्ता पुलिस को चकमा देकर इधर उधर छुपते रहे। आखिरकार 28 नवम्बर को मामले में शामिल सभी आरोपियों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। कोरबा पुलिस ने सभी को रिमांड में लेकर उनसे पूछताछ कर आज इस पूरे मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल ये पूरा मामला थाना बांगो का है। पीड़ित कृष्णा विश्वकर्मा ने थाने में अपनी बेटी संतोषी विश्वकर्मा के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि बीते 28 सितम्बर 2023 को उसकी बेटी संतोषी सिलाई सीखने कोरबा गई थी। लेकिन 30 सितम्बर तक वो घर नहीं लौटी। इस मामले पर कोरबा पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले में अपराध दर्ज किया।

संतोषी के परिजन लगातार अपनी बेटी की तलाश कर रहे थे और पुलिस के दफ्तर के चक्कर भी लगारहे थे। इस बीच उनकी बेटी के नंबर से पिता कृष्णा विश्वकर्मा के मोबाइल पर कॉल आया। सामने वाले ने खुद को किडनैपर्स बताया और उसकी बेटी को रिहा करने के एवज में 15 लाख की फिरौती मांगी। आरोपियों ने ये भी कहा कि पैसे नहीं मिले तो वो लोग उसकी बेटी की हत्या कर देंगे।

इधर दौड़ते-भागते हुए कृष्णा बांगो थाना पहुंचा और इसकी जानकारी पुलिस को दी। फिरौती के कॉल के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश करती रही। इधर फिरौती के 15 लाख मिलने में हो रही देरी के चलते किडनैपरों ने युवती की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव को केराजहारिया थाना पाली के जंगल में दफना दिया।

दो माह तक नहीं ढूंढ पाई पुलिस

घटना के दो माह और फिरौती के लिए कॉल आने के बाद भी कोरबा पुलिस युवती और आरोपियों को नहीं ढूंढ पाई। लड़की के परिजन रोज थाने जाते और खाली हाथ अपने घर लौट जाते थे। इसी बीच किडनैपर्स भी पुलिस को चकमा दे देकर थक चुके थे और फिर 28 नवम्बर मंगलवार को कटघोरा न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। जैसे ही इसकी जानकारी कोरबा पुलिस को हुई तो तत्काल न्यायालय पहुंचकर आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की गई।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपहरण के बाद पैसा नहीं मिलने पर युवती के हत्या की बात कबूल की। आरोपियों ने शव को दफनाने वाले जगह के बारे में भी बताया। पुलिस ने युवती के कंकाल को जब्त कर आज इस मामले की जानकारी मीडिया को दी।

अपरध क्रमांक 162/2023 धारा 364 (क), 365, 302, 201, 120 बी, 376 भादवि आरोपीगण -

(01) संदीप भोई पिता पंचराम भोई उम्र 21 वर्ष साकिन सलिहाभांठा पोंड़ी थाना पाली

(02) विरेन्द्र भोई पिता महेशराम भोई उम्र 19 साल साकिन सलिहाभांठा पोंडी थाना पाली

(03) सुरेन्द्र भोई पिता महेशराम भोई उम्र 21 साल साकिन सलिहाभांठा पोंड़ी थाना पाली

(04) जीवा राव जाघय पिता कृष्णा राव जाघय उम्र 19 साल साकिन सलिहाभांठा पोंड़ी थाना पाली

(05) सोनू लाल साहू पिता रामेश्वर साहू उम्र 27 साल साकिन पोड़ी बनिहार मोहल्ला थाना पाली


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story