Begin typing your search above and press return to search.

CG Jashpur News: टोनहा जादू के शक में हत्या, आरोपी ने घर से निकाल कर मार डाला...

CG Jashpur News: टोनहा जादू के शक में हत्या, आरोपी ने घर से निकाल कर मार डाला...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

जशपुर। अंधविश्वास के चलते एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली महिला की हंसिया से काट कर हत्या कर दी। महिला के परिजनों की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी का बेटा घर से लापता था। हत्यारे को शक था कि पड़ोस में रहने वाली महिला ने उसके बेटे पर जादू कर दिया है और उसी गुस्से में उसने हत्या कर दी।

दरअसल, रामप्रसाद भगत उम्र 34 साल निवासी बोड़ातालाब ने थाना नारायणपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 नवम्बर की शाम को इसके गांव का सुमित कुजूर उम्र 18 साल कहीं से शराब पीकर घर में आया और अपने पिता अनिल कुजूर उम्र 46 साल से किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा करने लगा। झगड़ा करते हुये सुमित कुजूर अपने पिता से बोला कि ”मैं जंगल में जाकर जहर पी लिया हूं,“ बोलकर अपने घर से निकल गया, जिसे ढूंढने के लिये परिजन एवं मोहल्ले के लोग जंगल की ओर गये परंतु सुमित कुजूर उन्हें नहीं मिला। रात में अनिल कुजूर वापस अपने घर लौट आया।

अनिल कुजूर द्वारा अपने पुत्र सुमित कुजूर के नहीं मिलने से पड़ोस में रहने वाली महिला अलपमुनी बाई उम्र 40 साल के उपर अंधविष्वास में आकर शंका करता था कि वह उसके पुत्र को कुछ कर दिया है। इस बात से नाराज होकर अनिल कुजूर रात्रि लगभग 10ः30 बजे उक्त महिला के घर में जाकर दरवाजा खुलवाने बोला। दरवाजा खोलते ही अलपमुनी बाई को बोला कि तुम मेरे बेटे को कुछ कर दी हो, इसलिये वह वापस घर नहीं लौटा है। फिर आरोपी ने अलपमुनी बाई को पकड़कर तालाब की ओर ले जाकर रोड में हंसिया से बाये गाल एवं गर्दन में वारकर हत्या कर दिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जांच दौरान प्रकरण के आरोपी अनिल कुजूर को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का हंसिया को जब्त किया गया। आरोपी अनिल कुजूर उम्र 46 साल निवासी बोड़ातालाब थाना नारायणपुर के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे आज गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story