Begin typing your search above and press return to search.

CG Janjgir News-जहरीली शराब से तीन की मौत मामला: मृतक की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर रची थी साजिश...

CG Janjgir News-जहरीली शराब से तीन की मौत मामला: मृतक की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर रची थी साजिश...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

जांजगीर-चांपा। जांजगीर के अकलतरा थाना क्षेत्र में देशी शराब पीकर तीन लोगों के मौत मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। मृतक संतकुमार साण्डे की पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। मृतक की पत्नी ने शराब में जहर मिलाकर पीने के लिए पति को दिया था। शराब की बोतल मृतक अकेले न पीकर अपने दो साथियों के साथ पी थी, जिसके बाद तीनों की हालत गंभीर हो गई और अस्पताल में उपचार के दौरान सभी ने दम तोड़ दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी जयंती साण्डे 44 साल और उसके प्रेमी प्रेम रत्नाकर 47 साल को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, 4 अगस्त को परसाहीबाना के रहने वाले संजय, संत और जितेंद्र ने साथ मिलकर शराब पी थी। शराब पीते ही तीनों के पेट मे जोरदार दर्द हुआ, जिसके बाद गंभीर हालत में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर अकलतरा पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मर्ग जांच के दौरान शवों का विधिवत पंचनामा कार्यवाही तथा डाक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम कराया। थाना अकलतरा में मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की गई। पीएम रिपोर्ट में तीनों की मौत जहर मिली शराब पीने से होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक संत कुमार सांडे की पत्नी जयंती को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की।

मृतक की पत्नी जयंती ने पुलिस को बताया कि उसका प्रेम संबंध ग्राम ठड़गाबहरा निवासी प्रेम सागर रत्नाकर के साथ था। इसकी जानकारी मृतक संतकुमार साण्डे को भी थी। इसी बात को लेकर मृतक अपनी पत्नी से विवाद और मारपीट करते रहता था। साथ ही धमकी देता था कि पत्नी और उसके प्रेमी को वो जान से मार देगा। रोज की प्रताड़ना से तंग आकर जयंती साण्डे और प्रेमसागर दोनों ने मिलकर संतकुमार को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 4 अगस्त की सुबह 8 बजे संजय साण्डे, संत कुमार साण्डे एवं जितेन्द्र सोनकर मछली मारकर तीनो संजय के घर आये। इस दौरान पत्नी ने घर में पहले से जहर मिलाकर रखी देशी शराब को पीने के लिए दे दिया। तीनों घर के पीछे आये और शराब पीने लगे। थोड़ी देर बाद तीनों पानी लाओ कहकर छटपटाने लगे, जिसके बाद सभी को सीएचसी अस्पताल अकलतरा लाया गया। यहां उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई।

पुलिस ने जयंती साण्डे उम्र 44 साल निवासी परसाहीबाना थाना अकलतरा, प्रेमसागर रत्नाकर उम्र 47 साल निवासी ठड़गाबहरा थाना बलौदा के विरुद्ध धारा 302, 328, 304, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया।




Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story