Begin typing your search above and press return to search.

CG छुट्टी की खबरः छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को अवकाश रहेगा या नहीं, पढ़िये अफसरों ने क्या कहा...

CG छुट्टी की खबरः छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को अवकाश रहेगा या नहीं, पढ़िये अफसरों ने क्या कहा...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। कल एक नवंबर को छत्तीसगढ़ा राज्य का स्थापना दिवस है। राज्य सरकार स्थापना दिवस को अवकाश घोषित किया है। मगर इस बार कल छुट्टी नहीं रहेगी। इसकी वजह यह है कि राज्य स्थापना दिवस रेगुलर अवकाश की श्रेणी में नहीं है। सरकार ने इसे विशेष अवकाश घोषित किया है।

जाहिर है, राज्य और केंद्र में कुछ अवकाश विशेष होते हैं, जिन्हें हर साल आदेश निकालकर घोषित करना पड़ता है। मसलन, 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती का अवकाश रेगुलर अवकाश नहीं है। सरकार हर साल इसके लिए आदेश निकालती है।

बहरहाल, कल स्थापना दिवस अवकाश को लेकर लोगों में काफी संशय की स्थिति है। खासकर स्कूलों, शिक्षकों और कर्मचारियों के सोशल मीडिया ग्रुपों में सुबह से इस पर धड़ाधड़ पोस्ट डाले जा रहे हैं। हर आदमी यह कंफर्म करने की कोशिश में है कि कल छुट्टी रहेगी या नहीं।

एनपीजी ने लोगों की उत्सुकता को ध्यान में रखकर इस संबंध में जानकारी ली। इसमें पता चला कि विधानसभा चुनाव की वजह से इस बार कोई उत्सव नहीं हो रहा है लिहाजा इस बार अवकाश नहीं रहेगा। राज्य के जीएडी सिकरेट्री डीडी सिंह से एनपीजी ने इसकी पुष्टि करने के लिए फोन लगाया। उन्होंने बताया, इस बार स्थापना दिवस पर अवकाश नहीं रहेगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story