Begin typing your search above and press return to search.

CG-एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे एक ही ट्रैक पर आ गई मालगाड़ी, यात्री उतर भागे, वीडियो वायरल...

CG-एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे एक ही ट्रैक पर आ गई मालगाड़ी, यात्री उतर भागे, वीडियो वायरल...
X
By Gopal Rao

बिलासपुर। एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे एक ही ट्रेक पर मालगाड़ी आ गई। इस दौरान एक्सप्रेस ट्रेन पटरी पर खड़ी थी। पीछे ट्रेन आता देख एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। उन्होंने घटना का वीडियो बना कर वायरल कर दिया। पर रेलवे के अफसर इसे नियमानुसार ही चलना बता रहे है।

बिलासपुर से एक यात्री ट्रेन आज शाम चार बजे राजधानी रायपुर की ओर जाने के लिए निकली। ट्रेन दाधापारा स्टेशन से निकल कर चकरभाठा स्टेशन से ओवरब्रिज के पास पहुंच कर खड़ी थी। इसी दौरान उसी ट्रैक पर मालगाड़ी आती दिखी। मालगाड़ी आता देख यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। यात्री उसी ट्रैक में मालगाड़ी आता देख ट्रेन से बाहर निकल भागे। हालांकि मालगाड़ी एक्सप्रेस ट्रेन से कुछ दूरी पर पहले ही रुक गई। यात्रियों ने एक ही ट्रेक पर दो ट्रेनें आने का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यहां देखिए वीडियो...

रेलवे के अफसर ऑटो सिग्नलिंग के अनुसार ट्रेनें चलाए जाने का रटा रटाया जवाब देते है। उनके अनुसार ऑटो सिग्नलिंग सिस्टम के तहत एक ही ट्रेक में सुरक्षित रूप से एक ही समय में एक से अधिक ट्रेनों को आगे– पीछे चलाया जा सकता हैं। हालांकि इसी तरह की ऑटो सिग्नलिंग सिस्टम में चूक होने के चलते उड़ीसा के बालासोर में एक ही ट्रेक में मालगाड़ी और सुपरफास्ट ट्रेन समेत एक अन्य ट्रेन आने पर हुई दुर्घटना में 288 लोगों की मौत हो गई थी और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story