Begin typing your search above and press return to search.

CG ED Raid ईडी अफसर बनकर ठगों ने चावल कारोबारी के दफ्तर में दी दबिश, दो करोड़ कैश लेकर भागे, मुंबई में दो पकड़े गए

CG ED Raid ईडी अफसर बनकर ठगों ने चावल कारोबारी के दफ्तर में दी दबिश, दो करोड़ कैश लेकर भागे, मुंबई में दो पकड़े गए
X
By Manoj Vyas

ED Raid in Chhattisgarh

दुर्ग. छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई का खौफ देखकर अब ईडी के नाम पर ठगी होने लगी है. सरकारी अधिकारियों से वसूली करने वाले आरोपियों को रायपुर पुलिस ने पकड़ा था. अब दुर्ग पुलिस ने दो आरोपियों को मुंबई से हिरासत में लिया है. इन पर आरोप है कि मोहननगर के चावल कारोबारी के दफ्तर में छापा मारकर वहां रखे दो करोड़ कैश लूट ले गए. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

दुर्ग के चावल कारोबारी अखिलेश गुप्ता का मोहननगर के पारख काम्प्लेक्स में ऑफिस है. मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे स्कॉर्पियो में सूट-बूट धारी पांच युवक पहुंचे. ये सभी धड़धड़ाते हुए गुप्ता के ऑफिस में घुसे. ठगों ने बताया कि वे ईडी के अधिकारी हैं और दिल्ली से आए हैं. उन्हें अवैध रकम होने की जानकारी मिली है. इसके बाद दफ्तर की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान उनके हाथ एक बैग लगा, जिसमें दो करोड़ रुपए थे. बैग हाथ में आते ही ठगों ने कारोबारी को हिरासत में ले लिया और अपनी गाड़ी में बैठाकर राजनांदगांव की ओर निकले. इस बीच कारोबारी यह गुहार लगाते रहे कि यह रकम उनकी अपनी नहीं, बल्कि कई व्यापारियों की है, जिसे पेमेंट के लिए उन्होंने रखा था. ठगों ने कारोबारी को सोमनी टोल प्लाजा के पास उतार दिया.

ईडी के चंगुल से बचने के भ्रम में पहले तो कारोबारी ने राहत की सांस ली, लेकिन जब घटनाक्रम के संबंध में अपने करीबियों से जिक्र किया, तब ठगी का अहसास हुआ और पुलिस में रिपोर्ट लिखाई. एसपी शलभ सिन्हा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच शुरू करने के निर्देश दिए. प्रारंभिक जांच में ठगों के महाराष्ट्र की ओर जाने की बात सामने आई. इसके आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम को मुंबई के लिए रवाना किया गया. वहां दो संदेहियों के पकड़ में आने की जानकारी मिली है. पुलिस को यह संदेह है कि लोकल सपोर्ट के आधार पर ही ठगों को बड़ी रकम की खबर मिली थी, इसलिए संदेह के आधार पर अरविंद राय व कुंदन मिश्रा नाम के दो युवकों से पूछताछ की गई है. नागपुर के एक युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story