Begin typing your search above and press return to search.

CG Durg News: दो साल पहले हुई छेड़छाड़ का बदला, छठ पूजा से लौट रहे युवक की चाकू से गोदकर हत्या

CG Durg News: दो साल पहले हुई छेड़छाड़ का बदला, छठ पूजा से लौट रहे युवक की चाकू से गोदकर हत्या
X
By Sandeep Kumar Kadukar

दुर्ग। 2 साल पहले हुई मारपीट का बदला लेने के लिए छठ पूजा से लौट रहे युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई की। युवक विजय पासवान कल शाम छठ पूजा करने गया था। छठ पूजा से वापस लौटते समय पुराने विवाद का बदला लेने के लिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। हत्या के बाद नाराज लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। मामला खुर्सीपारा थाना क्षेत्र का है।

खुर्सीपार थाना क्षेत्र के मिनी माता नगर वार्ड क्रमांक 46 में युवक विजय पासवान रहता था। वह और उसका भाई प्रकाश पासवान साथ में ठेका मजदूरी करते थे। कल शाम वे पास के तालाब में छठ पूजा के लिए गया हुआ था। वहां से लौटते समय देर शाम उसकी उसके पड़ोस में ही रहने वाले भूषण साहू ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार भूषण साहू आपराधिक किस्म का व्यक्ति है। घरवालों को जब किसी ने विजय पासवान पर चाकू से हमले की बात बताई तब उसके घर वाले तुरंत सूचना पाकर घटनास्थल कबीर मंदिर के पास बने जैतखंभ के पास पहुंचे। वहां विजय लहूलुहान हालत में पड़ा था। उसका गला कटा हुआ था।

परिजन विजय पासवान को लेकर आईएमआई अस्पताल पहुंचे। पर उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बीएम शाह अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। हत्याकांड को अंजाम देखकर आरोपी युवक भूषण साहू फरार हो गया। हत्या के बाद मोहल्ले वासियों का गुस्सा भड़क गया और मोहल्लेवासियों ने मृतक के परिजनों के साथ खुर्सीपार थाने का घेराव कर दिया। हंगामें की सूचना मिलते ही छावनी व सुपेला थानों से भी पुलिस बल खुर्सीपार थाना पहुंची। लोग आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी को लेकर अड़े हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार करीबन 2 साल पहले भूषण साहू ने नशे की हालत में विजय के घर घुसकर उसकी बहन से छेड़छाड़ की थी। तब विजय ने भूषण को खूब पीटा था। मोहल्ले वालों और समाज के अन्य लोगों की समझाइश के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था और विजय ने पुलिस में मामला आगे नहीं बढ़ाया। पर मार खाने के बाद भूषण साहू, विजय से रंजिश रखने लगा और उससे बदला लेने की फिराक में था। मिली जानकारी के अनुसार विजय पासवान जब छठ पूजा से लौट रहा था जब बाइक पर भूषण साहू और उसके दो साथी पहुंचे। उन्होंने चाकू से पहले विजय का गला रेता और जब विजय तड़पने लगा तो उसके पेट में भी कई बार चाकू से वार किया और उसे उसी हालत में छोड़ कर बाइक से फरार हो गए। पुलिस तीनों की तलाश में जुटी है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story