Begin typing your search above and press return to search.

CG-डॉक्टर प्रेमी और प्रेमिका की खौफनाक प्लानिंग: इलाज कराने आई बुजुर्ग महिला का मर्डर, लाश को फ्रिज में स्टोर कर रखे, फिर प्रेमिका के घर जलाया...

CG-डॉक्टर प्रेमी और प्रेमिका की खौफनाक प्लानिंग: इलाज कराने आई बुजुर्ग महिला का मर्डर, लाश को फ्रिज में स्टोर कर रखे, फिर प्रेमिका के घर जलाया...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग पुलिस ने एक सनसनीखेज मर्डर का खुलासा किया है। दरसअल, पुलिस जिस महिला को जलकर मारा हुआ समझ रही थी वो महिला जिंदा निकली...और पुलिस पूछताछ में महिला ने ऐसा कुछ खुलासा किया कि जिसे सुनकर पुलिस के भी रौंगटे खड़े हो गए। महिला ने बताया कि वो अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी और इसी के लिए उसने तथाकथित डॉक्टर प्रेमी के साथ मिलकर एक खौफनाक साजिश रची। प्लानिंग ये थी कि ये दोनों किसी महिला का मर्डर करेंगे और फिर उस महिला को प्रेमिका के घर मे लेजाकर जला देंगे... ताकि प्रेमिका के ससुराल वालों को लगे कि महिला की घर मे जलकर मौत हो गई...दोनों अपनी प्लानिंग में कुछ हद तक के कामयाब भी हुए, लेकिन आरोपी महिला को अपने बच्चों की याद आ गई और फिर दोनों पकड़े गए...जानिए आखिर पूरा माजरा क्या था?...

दरअसल, ये पूरा मामला थाना मोहन नगर के गिरधारी नगर का है। मघु यादव पति रामदास यादव, निवासी गिरधारी नगर दुर्ग ने 15-16 अगस्त की दरम्यानी रात 01ः30 बजे के आस पास अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनकर उठी। तभी पीछे आगन में देखी की स्टोर रूम में आग लगी है जिससे अपने देवर भुपेन्द्र यादव को फोन करके जगायी, परिवार के सभी लोग उठकर आ गये और आग बुझाये। इस दौरान आग में एक महिला की लाश जलते दिखी। घर में देवरानी सुप्रिया यादव भी अपने कमरे में नहीं थी। परिजनों ने सोचा कि सुप्रिया की जलकर मौत हो गई। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले में जांच कर ही रही थी कि घटना के दूसरे दिन सुप्रिया के मायके गंड़ई से सूचना मिली कि सुप्रिया यादव खैरागढ़ एवं जालबांधा के बीच अचेत अवस्था में पड़ी थी, होश आने के पश्चात डायल 112 के माध्यम से उसके मायके टिकरी पारा गंड़ई पहुँचाया गया है। सुप्रिया यादव के जीवित होने की पुष्टि के पश्चात अज्ञात शव का पता करने के मामले को एसपी दुर्ग ने गंभीरता से लिया और इसके जांच के आदेश दिए।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सुप्रिया यादव का गण्डई निवासी उमेश साहू से प्रेम संबंध था। उमेश साहू भी शादीशुदा है और गण्डई में चिकित्सक है। पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर सुप्रिया से पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ में महिला ने बताया कि उसका उमेश के साथ प्रेम प्रसंग काफी लम्बे समय से है। दोनों शादीशुदा होते हुए भी एक साथ रहना चाहते थे। इसके लिए दोनों ने एक खौफनाक योजना तैयार की।

आरोपी उमेश साहू ने गण्डई स्थित अपने क्लिनिक में लंबे समय से ईलाज करवा रही सुरजा बाई मरकाम उम्र 90 वर्ष को 14 अगस्त की शाम अपने क्लिनिक में बुलाया। यहां उसकी गला दबाकर हत्या कर बोरे में भरकर अपने मेडिकल स्टोर के फ्रिज में रख दिया। इस घटना के बारे में अपने दोस्त प्रदीप जंघेल निवासी खैरानवापारा छुईखदान को भी बताया और उससे मदद ली। मित्र के साथ अपने भाई की होण्डा अमेज कार CG.04.LM.7005 में डिक्की में रख कर शव को 15 अगस्त को रात 10 बजे अपनी प्रेमिका सुप्रिया यादव के घर गिरधारी नगर दुर्ग लाया। घर के पीछे दरवाजे के पास रात 1 बजे पहॅूचा और सुप्रिया को मोबाईल फोन से मैसेज कर बुलाया। इसके बाद प्रेमिका के साथ मिलकर घर के अन्दर स्टोर रूम जहॉ पूर्व से कण्डे एवं लकड़ियॉ रखी थी उसमें रख कर शव को पेट्रोल डाल कर जला दिया। इस दौरान स्टोर रूम में काफी जोर का धमाका भी हुआ जिसे मोहल्ले के लोग देखे और सुने।

घटना के बाद तीनों कार में बैठकर गण्डई के लिये रवाना हो गये। सुप्रिया यादव गण्डई स्थित उमेश साहू के मेडिकल स्टोर में उसके साथ रात रूकी सुबह होने पर सुप्रिया यादव को अपने बच्चों की याद आई तो वो वापस गिरधारी नगर दुर्ग आने की जिद करने लगी। प्रेमी ने उसे खैरागढ में छोड़ दिया। यहां पर मनगढंत कहानी बनाकर महिला खुद को बेहोश बताकर मदद मांगने लगी, जिसके बाद महिला को अकेली देख ग्रामीणों ने उसके परिजनों का नंबर लेकर इसकी सूचना दी। पुलिस ने धारा 302, 201, 120बी, 34 भादवि का अपराध उपरोक्त आरोपियों के विरूद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

आरोपियों का नाम एवं पता

01. उमेश कुमार साहू पिता स्व. रामूलाल साहू उम्र 37 वर्ष, साकिन न्यू लक्ष्मी मेडिकल स्टोर, टिकरीपारा, वार्ड नंबर 12 गण्डई, जिला खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई।

02. प्रदीप जंघेल पिता बलदाउ जंघेल उम्र 36 वर्ष, साकिन खैरानवापारा, छुईखदान, जिला खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई।

03. श्रीमती सुप्रिया यादव पति भूपेन्द्र यादव, उम्र 32 वर्ष, साकिन कोष्टा तलाब के पास गिरधारी नगर, थाना मोहन नगर दुर्ग, जिला दुर्ग ।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story