Begin typing your search above and press return to search.

CG: कोरोना से महिला की मौत, बेटा भी पॉजिटिव, सामान्य बीमारी समझ दवाई खाती रही...

CG: कोरोना से महिला की मौत, बेटा भी पॉजिटिव, सामान्य बीमारी समझ दवाई खाती रही...

CG: कोरोना से महिला की मौत, बेटा भी पॉजिटिव, सामान्य बीमारी समझ दवाई खाती रही...
X
By NPG News

बिलासपुर। प्रदेश में कोरोना से मौत का एक मामला सामने आया है। लंबे समय से कोरोना से होने वाली मौत पर लगाम लग गई थी, जिससे माना जा रहा था कि प्रदेश ने जानलेवा कोरोना पर लगाम पा लिया है। पर 18 मार्च शनिवार की देर शाम न्यायधानी बिलासपुर में एक महिला की 10 दिन की बीमारी के बाद कोरोना से मौत हो गई। जबकि उसका बेटा अभी भी पॉजिटिव है, जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

तारबाहर थाना क्षेत्र के व्यापार विहार स्थित श्रीराम टावर निवासी 40 वर्षीय महिला 10 दिनों से बीमार चल रही थी उसे सर्दी खांसी जुकाम था। सामान्य बीमारी समझकर पहले वह घर पर ही दवाइयां खा रही थी, इस बीच उसने एक डॉक्टर से भी सलाह ली पर कोविड़ जांच नही करवाया। लेकिन स्वस्थ होने की बजाय उसकी हालत बिगड़ती चली गई। जिसके बाद परिजनों ने उसे 16 मार्च की शाम 5:00 बजे गंभीर हालत में सिम्स मेडिकल कॉलेज के पास स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया। जांच के दौरान महिला का ऑक्सीजन लेवल मात्र 40 मिला। महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेटर में भर्ती कर दिया। महिला के एक्सरे रिपोर्ट देखने व ऑक्सीजन लेवल कम होने पर डॉक्टरों को कोरोना का संदेह हुआ। 17 मार्च को उसका सीटी स्कैन कराया गया, जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। लगातार इलाज के बाद भी महिला के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ। शनिवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद उसके परिजनों को शव कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार करने की समझाइश देकर सौंप दी गई है। वही महिला के घर वालों का कोविड़ टेस्ट करने पर महिला का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है।

कोरोना से शनिवार को हुई महिला की मौत के मामले को स्वास्थ्य विभाग छुपाता रहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 66 सैंपल की जांच हुई जिसमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। इस हिसाब से प्रदेश की औसत पॉजिटिव दर शून्य रही। रविवार को कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। बिलासपुर जिले में 6 माह पूर्व 24 सितंबर 2022 को एक महिला की कोरोना से मौत हुई थी। जिसके 6 माह बाद कोरोना से दूसरी मौत हुई है। इससे पहले 22 फरवरी को कोरोना का पॉजिटिव मरीज बिलासपुर में मिला था। हालांकि महिला से मौत के संबंध में सीएमएचओ बिलासपुर डॉक्टर अनिल श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि कोरोना से एक महिला की मौत हुई है पर उसे पहले से ही बीपी,शुगर व अन्य बीमारियां थी।

प्रदेश में कुल 8 सक्रिय मरीज है कोरोना के, देशभर में 1000 से अधिक में मामले, छत्तीसगढ़ समेत देश मे तीन मौतें:-

वर्तमान में प्रदेश में दुर्ग में दो,रायपुर में 5 और बिलासपुर में एक कुल 8 ही सक्रिय मरीज है। शेष 25 जिले वर्तमान में कोरोना से मुक्त है। हालांकि अब लोग लापरवाह होकर कोविड़ जांच नहीं के बराबर ही करवा रहे हैं, और घर पर ही रहकर स्वस्थ हो जा रहे हैं। जिसके चलते नए मामले ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार सुबह 8:00 बजे तक की स्थिति में 24 घंटे के अंदर कुल 1071 नए मामले कोरोना के देश भर में मिले हैं। जबकि 3 मरीजों ने अपनी जान गवाई है। जिसमें छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान और महाराष्ट्र के एक मरीज है।

Next Story