Begin typing your search above and press return to search.

CG Congress: कांग्रेस आज शाम करेगी पुतला दहन और प्रदर्शन: सभी शहर और ग्रामीण जिलाध्‍यक्षों को पीसीसी ने जारी किया निर्देश

CG Congress:

CG Congress: कांग्रेस आज शाम करेगी पुतला दहन और प्रदर्शन: सभी शहर और ग्रामीण जिलाध्‍यक्षों को पीसीसी ने जारी किया निर्देश
X
By Sanjeet Kumar

CG Congress: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सभी जिला मुख्‍यालयों में आज कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने इस संबंध में सभी जिलाध्‍यक्षों को पत्र जारी किया है। इसमें आज शाम 5 बजे विरोध प्रदर्शन करने और पुतला दहन करने का निर्देश दिया गया है। कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को असम में रोकने की कोशिश के विरोध में किया जाएगा।

पीसीसी की तरफ से जिलाध्‍यक्षों को जारी पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी, सफलतापूर्वक मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश से होकर गुजरी है और अब असम में प्रवेश कर गई है। लोगों के दिलों को छूने वाली यह यात्रा हमारे देश में युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए सफलतापूर्वक न्याय (न्याय) की मांग कर रही है।

अफसोस की बात है, जैसा कि आप जानते हैं, भाजपा, खासकर असम में इसके सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, इस शांतिपूर्ण यात्रा को बाधित करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं। पिछले दो दिनों में, हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के काफिलों पर योजनाबद्ध हमले और इन उपद्रवियों द्वारा हमारी यात्रा के पोस्टरों को फाड़ने की घटनाएं देखी हैं। आज, भाजपा कार्यकर्ताओं की जानबूझकर इकट्ठी की गई भीड़ ने राहुल गांधी जी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा काफिले पर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप असम पीसीसी अध्यक्ष सहित हमारी पार्टी के कई नेता घायल हो गए। आज शाम भाजपा समर्थित इन गुंडों द्वारा न्याय यात्रा पर ताजा हमला किया गया। यह और कुछ नहीं बल्कि असम के मुख्यमंत्री और केंद्र की भाजपा सरकार की प्रशासनिक विफलताओं और भ्रष्टाचार को छिपाने का एक हताश प्रयास है।

हमारे मुद्दे को दबाने के ऐसे जबरदस्त प्रयासों के सामने, यह जरूरी है कि हम दृढ़ और एकजुट रहें। हमारा सामूहिक प्रतिरोध केवल इन हमलों की प्रतिक्रिया नहीं है, यह न्याय के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता की घोषणा है। हम कुछ लोगों की हताशा भरी हरकतों को हमें अपने मिशन से डिगाने की इजाजत नहीं दे सकते।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी निर्देशानुसार आपसे आग्रह है कि, भारत जोोड़ो न्याय यात्रा में सुनियोजित षडयंत्रपूर्वक किये जा रहे हमले के विरोध में आज 22 जनवरी, 2024 को सायं. 05 बजे प्रदेश के समस्त जिला मुख्यलायों में स्थानीय वरिष्ठ नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व शरमा का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन करें।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story