Begin typing your search above and press return to search.

CG Coal Scam: सौम्‍या और रानू से जेल में पूछताछ: कोयला घोटला में गिरफ्तार आरोपियों से ईडी लगातार कर रही है पूछताछ

CG Coal Scam:

CG Coal Scam: सौम्‍या और रानू से जेल में पूछताछ: कोयला घोटला में गिरफ्तार आरोपियों से ईडी लगातार कर रही है पूछताछ
X
By Sanjeet Kumar

CG Coal Scam: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटला में जेल में बंद आरोपियों से प्रवर्तन निदेशाल के अफसर पूछताछ कर रहे हैं। कोर्ट से मिली विशेष अनुमति के आधार पर ईडी के अफसर जेल में बंद निलंबित आईएएस रानू साहू और राज्‍य प्रशासनिक सेवा की अफसर सौम्‍या चौरसिया से लगातार पूछताछ कर रहे हैं।

अफसरों ने बताया कि सौम्‍या और रानू से जेल में ही पूछताछ करने के लिए ईडी ने कोर्ट से विशेष अनुमति ली है। ईडी को 10 से 16 जनवरी तक दोनों से जेल में पूछताछ करने की अनुमति मिली है। बताया जा रहा है कोर्ट की अनुमति के आधार पर ईडी की टीम दोनों अफसरों से रोज पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी दोनों अफसरों से कोयला घोटला में शामिल अन्‍य आरोपियों के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्‍यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी आदि की घोटाले में भूमिका पर भी सवाल कर रही है। बता दें कि ईडी ने अपनी चार्जशीट में देवेंद्र यादव, चंद्रदेव राय, आरपी सिंह, राम गोपाल अग्रवाल और विनोद तिवारी को आरोपी बनाया है। कोर्ट देवेंद्र यादव की अग्र‍िम जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story