Begin typing your search above and press return to search.

CG-ब्रेकिंग: बिलासपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो शातिर चोर पकड़ाए...18 किलों सोना, हीरे की ज्वेलरी भी बरामद, दिल्ली में 20 करोड़ की ज्वेलरी की चोरी में भी शामिल...

CG-ब्रेकिंग: बिलासपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो शातिर चोर पकड़ाए...18 किलों सोना, हीरे की ज्वेलरी भी बरामद, दिल्ली में 20 करोड़ की ज्वेलरी की चोरी में भी शामिल...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने दिल्ली के जंगपुरा और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई 7 चोरी के मामले में लोकेश श्रीवास और उसके साथी शिवा चंद्रवंशी को पकड़ा है। आरोपी के कब्जे से दिल्ली के जंगपुरा के ज्वेलरी शॉप में की गई चोरी के मामले में साढ़े 18 किलों सोना-हीरे के आभूषण और बिलासपुर, कवर्धा में हुई चोरी के मामले में ज्वेलरी भी जब्त की है। पुलिस को ये बड़ी सफलता एसपी संतोष सिंह के नेतृत्व में मिली है। दिल्ली पुलिस भी बिलासपुर पुलिस के संपर्क में है।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल, बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 7 चोरी की वारदात हुई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी संतोष सिंह ने एसीसीयू और सिविल लाइन पुलिस को जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। पुलिस जांच के दौरान चोरी में शामिल दूर निवासी लोकेश के बारे में जानकारी मिली। इस सूचना के बाद बिलासपुर पुलिस, दुर्ग पुलिस और रायपुर पुलिस के सहयोग से दुर्ग समृतिनगर थाना क्षेत्र के एक घर से लोकेश को पकड़ा। आरोपी के कब्जे से बिलासपुर में हुई चोरी के मामले में 12.50 लाख के माल की जब्ती की गई।

पुलिस पूछताछ में बड़े खुलासे

आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर दिल्ली जंगपुरा में सनसनीखेज ज्वेलरी दुकान में हुई चोरी की बात भी कबूल की। आरोपी के कब्जे से दिल्ली जंगपुरा में चोरी हुए साढ़े 18 किलों सोना और हीरे के आभूषण मिली है। आरोपी ने पूछताछ में कवर्धा निवासी अपने साथी शिवा चंद्रवंसी के बारे में भी जानकारी दी।


बिलासपुर पुलिस ने शिवा को गुरुवार को ही कवर्धा से गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से कवर्धा के ज्वेलरी दुकान में हुई 23 लाख की ज्वेलरी बरामद की गई है। इस मामले में दोनों आरोपियों को पुलिस बिलासपुर लेकर पहुंची है। साथ हो दोनों से पूछताछ भी की जा रही है।

वहीं दिल्ली के जंगपुरा में हुई 15 से 20 करोड़ की चोरी में भी दोनों आरोपी शामिल है। दिल्ली पुलिस भी इस मामले में बिलासपुर पहुंच रही है।

जाने दिल्ली के जंगपुरा में हुई चोरी

जंगपुरा मार्केट में सोमवार 25 सितंबर को उमराव सिंह की ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात हुई थी। सोमवार को शॉप बंद थी। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने दुकान में रखी ज्वेलरी चोरी की थी। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story