Begin typing your search above and press return to search.

CG-बोटिंग कर रहे 14 पर्यटक नदी के बीच मे फंसे, सभी को रेस्क्यू कर निकाला गया...

CG-बोटिंग कर रहे 14 पर्यटक नदी के बीच मे फंसे, सभी को रेस्क्यू कर निकाला गया...
X
By Gopal Rao

जांजगीर-चांपा। महानदी में बोटिंग कर रहे 4 पर्यटक उस समय आफत में आ गए जब तेज आंधी तूफान के चलते उनकी नाव नदी में फंस गई। पर राहत की बात यह रही कि नाविकों ने समझदारी दिखाते हुए नाव को डूबने से पहले ही नदी के बीच टापू में पहुँचा दिया। जहां से सूचना मिलने पर प्रशासन व पुलिस की टीम ने सक्रियता दिखाते हुए सभी 14 पर्यटकों को देर रात ही रेस्क्यू कर लिया।

जांजगीर जिले के शिवरीनारायण में कल शाम दो नावों में सवार होकर 6 बच्चे, 4 महिला व 4 पुरुष बोटिंग कर रहे थे। तभी अचानक आंधी तूफान शुरू हो गया। इस वक्त नाव नदी के बीचों-बीच थी। आंधी तूफान के चलते नाव को किनारे पर ले जाना मुश्किल हो रहा था और हवा के तेज प्रवाह के चलते नाव का बैलेंस डगमगाने लगा था। जिस पर दोनों नाविकों ने समझदारी दिखाते हुए नावों को पास के ही एक टापू पर पहुँचा दिया। टापू पर पहुँचकर पर्यटकों ने इसकी सूचना अपने परिचितों को फोन कर दिया। जिसके बाद प्रशासन तक इसकी सूचना पहुँची। तब कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी और एसपी विजय अग्रवाल ने एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए लगाया। रेस्क्यू में स्थानीय मछुआरों ने भी साथ दिया और देर रात तक सभी 14 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि दो पर्यटक दल दो बोटों में सवार होकर बोटिंग करने गए थे। एक आंधी तूफान के चलते दोनो नाविकों ने उन्हें दो टापुओं पर पहुँचा दिया था। एक टापू पर 10 लोग व दूसरे टापू पर 4 लोग फंसे थे। जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि जो भी हुआ वह केवल मौसम की विषमता की वजह से हुआ, वरना वहां कई बोट चलती है और काफी सुरक्षित तरीके से चलती है। पुलिस व प्रशासन की टीम भी उनकी सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहती है।

इनको किया गया रेस्क्यू:- 13 वर्षीय मानसी साहू भटगांव, 14 वर्षीय निधी साहू सोन लोहरसी बिलासपुर, 11 वर्षीय कौस्तुभ साहू सरसींवा महासमुंद, 38 वर्षीय मीना साहू भटगांव, 28 वर्षीय आशीष कुमार प्रधान कुम्हारी दुर्ग, 9 वर्षीय नितीन साहू कुम्हारी दुर्ग, 19 वर्षीय शुभ साहू कुम्हारी दुर्ग, 37 वर्षीय सोनिया साहू कुम्हारी दुर्ग, 45 वर्षीय कमल नारायण साहू कुम्हारी दुर्ग, 23 वर्षीय गौतम निषाद वार्ड क्रमांक 4 शिवरीनारायण, 60 वर्षीय नीलिमा शर्मा भाटापारा, 45 वर्षीय अर्चना पांडेय सरकंडा, 17 वर्षीय पायल मिश्रा सरकंडा, 23 वर्षीय धनाराम केंवट वार्ड क्रमांक 3 शिवरीनारायण

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story