Begin typing your search above and press return to search.

CG: बीजेपी नेता गिरफ्तार, केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहते हुए लगा करोड़ों के गबन का आरोप...

CG: बीजेपी नेता गिरफ्तार, केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहते हुए लगा करोड़ों के गबन का आरोप...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रीतलाल बेलचंदन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। प्रीतलाल पर केंद्रीय सहकारी बैंक में अध्यक्ष रहने के दौरान करोड़ों रुपये के लेनदेन और हेराफेरी का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था।

दरअसल, मार्च 2021 को दुर्ग के कोतवाली में बेलचंदन के खिलाफ धारा 409, 420,468,471, 34 के तहत केस दर्ज किया गया था। शिकायत को बैंक के सीईओ और असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने दर्ज करवाया था। शिकायत में बेलचंदन पर 14 करोड़ 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा था। इस मामले की जांच के बाद आज दुर्ग पुलिस ने बेलचंदन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

बता दें बेलचंदन बीजेपी के दिग्गज नेता रहे और सहकारी बैंक चार बार अध्यक्ष रहे है। 2008 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। गड़बड़ी का आरोप लगने के बाद तत्कालीन कलेक्टर ने एक जांच कमेटी भी गठित की थी। जांच के बाद रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी गई थी।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story