Begin typing your search above and press return to search.

CG Barish Alert: आने वाले 24 घंटो के दौरान इन ज़िलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी...

CG Barish Alert: आने वाले 24 घंटो के दौरान इन ज़िलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आने वाले 24 घंटो के दौरान कोरिया, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा, बिलासपुर, मुंगेली बलौदाबाजार, महासमुंद, रायगढ़, जांजगीर-चांपा और बस्तर में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के अनेक स्थानों में हल्की से माध्यम वर्षा हो सकती है। कुछ जिलों के गरज-चमक के साथ वज्रपात तथा भारी वर्षा भी हो सकती है।

रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, औसत समुद्र तल पर मानसून ट्रफ अब जैसलमेर कोटा, शिवपुरी सीधी, बालासोर से होकर पूर्व की ओर उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक गुजरती है और औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक फैली हुई है। झारखंड और आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है, कम चिह्नित हो गया है।

एक विंड शियर जोन 19 डिग्री उत्तर में 45 से 5.8 किलोमीटर के बीच विस्तारित है जो अब कम चिह्नित हो गया है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, मॉनसून ट्रफ जैसलमेर, अजमेर, गुना, सतना, डाल्टनगंज, जमशेदपुर, दीघा से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक पहुँच रही है। राजस्थान के पश्चिमी भागों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। अपतटीय ट्रफ रेखा गुजरात तट से केरल तट तक फैली हुई है।

अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश, गुजरात, दक्षिणपूर्व राजस्थान और कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

उत्तर पूर्व भारत, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, लद्दाख, आंतरिक महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story