Begin typing your search above and press return to search.

CG Assembly: सीजी विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी: 05 फरवरी से 01 मार्च तक चलेगा सत्र, होगी 20 बैठकें

CG Assembly:

CG Assembly: सीजी विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी: 05 फरवरी से 01 मार्च तक चलेगा सत्र, होगी 20 बैठकें
X
By Sanjeet Kumar

CG Assembly: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। बजट सत्र की शुरुआत 05 फरवरी को होगी जो 01 मार्च तक चलेगी। इस दौरान सदन की 20 बैठकें होगीं। सत्र के दौरान प्रदेश की विष्‍णुदेव साय सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी।

वित्‍तीय वर्ष 2024-25 का बजट इस बार फरवरी के अंतिम सप्‍ताह या मार्च के पहले सप्‍ताह में पेश हो सकता है। वित्‍त विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है। विभागों के बजट पर सचिव स्‍तर की चर्चा 8 और 9 जनवरी को होगी। इसके बाद मंत्री स्‍तर की चर्चा होगी। वित्‍त विभाग का प्रयास इस महीने के अंत तक बजट को फाइनल कर लेने का है।

बजट जल्‍द पेश किए जाने की संभावना लोकसभा चुनाव को देखते हुए व्‍यक्‍त की जा रही है। बता दें कि इस वर्ष अप्रैल-मई में लोकसभा का चुनाव होना है। चुनाव कार्यकमों की घोषणा मार्च में हो सकती है। अफसरों के अनुसार इस बार चुनाव समय से पहले कराए जाने की संभावना दिख रही है। ऐसे में चुनाव कार्यक्रम फरवरी के अंतिम सप्‍ताह में जारी किया जा सकता है। इसी वजह से राज्‍य के बजट को लेकर थोड़ी जल्‍दबाजी की जा रही है। चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के बाद बजट पेश करना सरकार के लिए कठिन हो जाएगा।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story