Begin typing your search above and press return to search.

CG-अपहरण के बाद हत्या: 12 वर्षीय बालक की दो दोस्तों ने की मिलकर की हत्या... हाथ, पैर रस्सी से बांधकर प्लास्टिक बोरे में भरकर फेंका शव

CG-अपहरण के बाद हत्या: 12 वर्षीय बालक की दो दोस्तों ने की मिलकर की हत्या... हाथ, पैर रस्सी से बांधकर प्लास्टिक बोरे में भरकर फेंका शव
X

Crime News

By NPG News

दुर्ग। दो सप्ताह पहले हुए अपहरण औऱ हत्या के मामले को दुर्ग पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में दो नाबालिग को पकड़ा गया है। दिनों आरोपी मृतक बालक के ही दोस्त है और साथ मे कबड्डी खेला करते थे। घटना दुर्ग के अंडा थाना क्षेत्र के रुदा गांव की है। पुलिस ने दोनो नाबालिगों के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर बाल न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया है।

दरसअल, दुर्ग पुलिस को 24 अक्टूबर की शाम को सूचना मिली थी कि रुदा गांव के नर्सरी के पास प्लास्टिक के बंद बोरे में अज्ञात शव है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जहां शव की शिनाख्त रुदा गांव निवासी समीर साहू 12 वर्ष के रूप में हुई। बालक की शिनाख्त के बाद पुलिस ने इस मामले को हत्या से जोड़कर जांच शुरू की। पुलिस लगातार 15 दिनों से गांव में कैंप लगाकर अलग अलग बिंदुओं में जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि गांव के दंपती के साथ समीर को देखा गया था। पुलिस को ये भी पता चला कि बाड़ी में सीताफल तोड़ने को लेकर आए दिन मृतक और उसके दोस्तों का दंपति से विवाद होता रहता था। पुलिस ने जब दंपती से पुछताछ की तो कहानी कुछ और ही निकली, जिसके बाद इस मामले मृतक के दोस्तों को संदिग्ध मानकर उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ में दंपती का नाम बताने वाले उसके नाबालिग दोस्त ही हत्याकांड के मुख्य आरोपी निकले। पुलिस को नाबालिग ने बताया कि मृतक समीर साहू कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी था, जिससे उसके बाकी दोस्त चिढ़ते थे और मृतक का अपने दोस्तों के साथ भी वाद विवाद होता रहता था। दोनों नाबालिगों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि झूठी कहानी गढ़कर दूसरे को फंसाने के लिए मृतक के पड़ोसी दंपती पर आरोप लगाया। पड़ोसी से पूछताछ में 2 नाबालिगों ने हत्याकांड को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

मृतक समीर के शव को ठिकाना लगाने गांव के किराना स्टोर से प्लास्टिक की बोरा सिलने वाला रस्सी, सूजा और बोरे का इंतेजाम आरोपियों ने किया। प्लानिंग के तहत ही 21 अक्टूबर की शाम को कबड्डी खेलने के बाद दोनों नाबालिग बालको ने मृतक को गांव के नर्सरी के तरफ ले जाकर मुहं और नाक दबाकर सर के पीछे पत्थर से वार कर हत्या कर दी थी। फिर मृतक का हाथ, पैर रस्सी से बांधकर प्लास्टिक बोरे में भरकर नर्सरी के पास फेंककर अपने घर आ गए थे। पूरी विवेचना के बाद पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर बाल न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Next Story