Begin typing your search above and press return to search.

CG-अंग्रेजों के ज़माने का ऐतिहासिक नल चोरी, बिक्री करने किये छोटे-छोटे टुकड़े, पांच गिरफ्तार...

CG-अंग्रेजों के ज़माने का ऐतिहासिक नल चोरी, बिक्री करने किये छोटे-छोटे टुकड़े, पांच गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। ब्रिटिश कालीन ऐतेहासिक नल चोरी करने वाले पांच आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। पांचों आरोपियों ने नल की चोरी के बाद बेचने के लिए उसके टुकड़े-टुकड़े कर एक दूसरें को बांट दिए थे। घटना के 24 घंटे के भीतर सभी आरोपी पकड़े गए। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के बैरन बाजार की है।

जानकारी के मुताबिक, 27 जुलाई को नगर निगम के उप अभियंता ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया गया था कि 26 जुलाई की रात चोरों ने बैरन बाजार फौव्वारा चौक में लगे ब्रिटिश कालीन ऐतेहासिक नल को चोरी कर लिए है। शिकायत को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और इसकी जांच के आदेश एएसपी अभीषेक माहेश्वरी को दिए। कोतवाली पुलिस ने जांच करते हुए घटना स्थल में लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला और आसपास के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में मुखबिर से पता चला कि आरोपी तेलीबांधा देवार डेरा के निवासी है। पुलिस ने संदेह के आधार पर संदेहियों को पकड़ा और उनसे कड़ाई से पूछताछ की।

घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर गुरूमेन्द्र कुल्हरिया उर्फ मुचरू द्वारा अपने अन्य साथी मनीष देवार उर्फ दोदरू, करण कुल्हरिया, लक्ष्मी नारायण पटेल, गोलू देवार के साथ मिलकर चोरी करने की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। साथ ही बिक्री करने की नियत से उसे छोटे टुकड़ो में तोड़कर बांट लेना बताया। घटना में संलिप्त आरोपी मनीष देवार उर्फ दोदरू, करण कुल्हारिया, लक्ष्मी नारायण पटेल एवं गोलू देवार की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का ब्रिटिश कालीन ऐतिहासिक नल के टूकड़े जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई किया गया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story