Begin typing your search above and press return to search.

CG-2000 के नोट बदलने छत्तीसगढ़ में 3 लाख की ठगी, आरोपी को ऐसे दबोचा पुलिस ने

CG-2000 के नोट बदलने छत्तीसगढ़ में 3 लाख की ठगी, आरोपी को ऐसे दबोचा पुलिस ने
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायगढ़। रायगढ़ पुलिस ने दो हजार के नोट बदली करने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर आरोपी को राजधानी से पकड़ा है। नोट बदली के नाम पर आरोपी ने बैंक आये बुजुर्ग से तीन लाख की ठगी की थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी रायपुर में आकर छुप गया था। आरोपी का नाम कुणाल सिन्हा 34 वर्ष भिलाई का रहने वाला है।

पीड़ित पालूराम राम पटेल 70 वर्ष निवासी भगवानपुर थाना कोतरारोड़ ने बताया कि वर्ष 2021 में अपनी जमीन 10 लाख रूपये में बिक्री की थी। इन रुपयों में 3,000,00 के 2,000-2,000 के नोट भी थे। इन्हीं रुपयों को लेकर 22 मई की सुबह पालूराम पटेल ढिमरापुर चौक स्थित यूनियन बैंक आया था। बैंक में उसे एक व्यक्ति मिला, जिसने 3,000,00 के बदले में 500-500 के नोट देने की बात कही। झांसे में लेकर आरोपी ने पालूराम से 3,00,000 ठग लिए। ठगी की घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। काफी समय बाद जब व्यक्ति बैंक नहीं आया तो पालूराम थाना कोतवाली जाकर शिकायत दर्ज कराया।

एसएसपी सदानंद कुमार ने घटना को गंभीरता से लिया और साइबर सेल की टीम को लगाया गया। पुलिस ने बैंक फुटेज के आधार पर Levis लिखा ब्लु टी शर्ट पहने संदेही की तलाश शुरू की। एक फुटेज में संदेही एक ऑटो में बैठकर जाता दिखा, उस ऑटो को ट्रैक करते हुये पुलिस टीम रेलवे स्टेशन के पास पथिक होटल पहुंची। जहां संदेही कुनाल सिन्हा दुर्ग के अपने दोस्त विक्रम सिंह (बजाज फायनेंस एरिया मैनेजर) के साथ रूकने की जानकारी मिली। विक्रम ने पुलिस को बताया कि कुनाल सिन्हा चेक आउट कर चला गया।

दूसरी ओर सायबर सेल की टीम को एक सस्पेक्ट मोबाइल नंबर मिला, जिसके रायपुर, राजनांदगांव में एक्टिव होना पाया गया। तत्काल पुलिस टीम रायपुर पहुंची और स्टेशन के पास से पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी को हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया।

आरोपी कुनाल सिन्ह ने बताया कि 22 मई को खुद के 2000 के नोट बदली कराने रायगढ़ स्थित बैंक गया था, इस दौरान उसने ठगी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने बताया कि रायगढ़ से रायपुर बाई रोड़ जाते समय रास्ते में एक पेट्रोल पम्प पर 20,000 रूपये बदली किये थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपी कुनाल सिन्हा के पास से चुराये 3 लाख रूपये और उसका मोबाइल की जप्त किया है। आरोपी के दोस्त विक्रम सिंह ने बताया कि कुनाल पहले भी कई लोगों को ठग चुका है और कवर्धा जिले में अमानत में खयानत के केस में जेल भी गया था जो हाल ही में छुटा है । आरोपी कुनाल सिन्हा को कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story