Begin typing your search above and press return to search.

Budget session of the Assembly: राशनकार्ड से जुड़ी बड़ी खबर: विधानसभा में खाद्य मंत्री ने आधार सीडिंग पर दी यह जानकारी...

Budget session of the Assembly:

Budget session of the Assembly: राशनकार्ड से जुड़ी बड़ी खबर: विधानसभा में खाद्य मंत्री ने आधार सीडिंग पर दी यह जानकारी...
X
By Sanjeet Kumar

Budget session of the Assembly: रायपुर। प्रदेश में 95 प्रतिशत राशनकार्ड आधार कार्ड से जोड़ दिए गए हैं। यह जानकारी आज विधानसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने दी।प्रदेश में राशनकार्ड को लेकर भाजपा विधायक मोती लाल साहू ने प्रश्‍न किया था।

विधायक साहू ने दिसंबर 2018 की स्थिति में प्रदेश में प्रचलित राशनकार्ड के संबंध में जानकारी मांगी थी। इसके उत्‍तर में मंत्री बघेल ने बताया कि दिसंबर 2018 की स्थिति में 1464855 अंत्योदय कार्ड, 4260937 प्राथमिकता राशनकार्ड, 55436 एकल निराश्रित राशन कार्ड और 10630 निशक्तजन राशन कार्ड और 7277 अन्नपूर्ण राशनकार्ड प्रचलित थे। उन्‍होंने बताया कि 2018 में एपीएल श्रेणी के उपभोक्‍ताओं का कार्ड नहीं था। इसी प्रश्‍न के दौरान राजेश मूणत ने राशनकार्ड को आधारकार्ड से जोड़ने के संबंध में प्रश्‍न किया था। इस पर मंत्री ने बताया कि 95 प्रतिशत राशनकार्ड आधारकार्ड से जोड़े जा चुके हैं।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story