Begin typing your search above and press return to search.

जीजा-साले की जोड़ी चुराती थी मोटरसाइकिल, फिर फाइनेंस कम्पनी का कर्मचारी बन ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे गाड़ी...26 बाइक बरामद

जीजा-साले की जोड़ी चुराती थी मोटरसाइकिल, फिर फाइनेंस कम्पनी का कर्मचारी बन ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे गाड़ी...26 बाइक बरामद
X
By NPG News

बलौदाबाजार 2 फरवरी,2022- मोटरसाइकिल चोरी करने वाले जीजा साले की जोड़ी को बलौदाबाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। दोनो के द्वारा चोरी किये गए 26 बाइको को पुलिस टीम ने अलग अलग जगह से जब्त किया है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार बलौदाबाजार जिले में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से पिछले कुछ दिनों से बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ गयी थी।

लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक दीपक झा ने सभी थाना प्रभारियों को बाइक चोर गिरोह के पतासाजी का निर्देश दिया था। पतासाजी में लगी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पंकज सारथी व प्रदीप सारथी नामक संदिग्ध युवक हमेशा नई नई गाड़ियों में घूमते हैं। जिसकी पुलिस ने पहले तस्दीक की। दोनो के खिलाफ तकनीकी साक्ष्य जुटाए गए,जिसमे चोरी होने वाले स्थानों के सीसीटीवी फुटेज निकाले गए। फुटेज में कई बाइक चोरी होने वाले स्थान पर दोनो स्पॉट किये गए। तकनीकी विश्लेषण में भी दोनो की मौजूदगी दिखी।

जिसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई जिसमें दोनो ने बलौदाबाजार जिले के कई जगहों से बाइक चोरी करना स्वीकार कर लिया। दोनो युवक आपस मे रिश्ते में जीजा साला लगते हैं। दोनो बाइक चोरी करने के बाद कुछ दिनों तक उसमे खुद घूमते थे फिर ग्रामीण क्षेत्रो में बाइक को बेच देते थे। ग्रामीणों को वो खुद के फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारी होने का हवाला देते थे। वो ग्रामीणों को झांसे में लेने के लिये कहते थे कि किश्त की रकम नही पटाने के कारण कम्पनी ने बाइक को सीज कर लिया है और उसकी बिक्री कर लोन की रकम वसूली जाएगी।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियो की निशानदेही पर अलग अलग जगहों से चोरी किये गए 26 मोटरसाइकिल बरामद किया हैं। सभी मोटरसाइकिलो कि चोरी की रिपोर्ट जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। आरोपियो से पूछताछ में अन्य जिलों से भी बाइक चोरी किये जाने के खुलासे की संभावना पुलिस व्यक्त कर रही हैं। गिरफ्तार आरोपितो में पंकज सारथी पिता सन्तोष सारथी उम्र 23 वर्ष बाजार चौक पलारी व प्रदीप सारथी पिता संतराम सारथी उम्र 29 वर्ष ग्राम खरौद थाना शिवरीनारायण जिला जांजगीर चाम्पा हैं।

Next Story