Begin typing your search above and press return to search.

बीजेपी में शामिल हो जाएं भूपेश बघेल...! पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा ऐसा?

बीजेपी में शामिल हो जाएं भूपेश बघेल...! पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा ऐसा?
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। महादेव सट्टेबाजी ऐप के विवाद को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बीजेपी में शामिल हो जाएं, तो 'महादेव बेटिंग ऐप', 'हर-हर महादेव ऐप' बन जाएगा। एक दिन पहले उद्धव ठाकरे ने ये बयान दिया है, जो सियासी जगत में सुर्खियों का सबब बन गया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वैसे तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बीजेपी में शामिल नहीं होंगे, लेकिन अगर बीजेपी में चले जाते हैं, तो यह महादेव सट्टेबाजी ऐप, हर हर महादेव ऐप बन जाएगा और उनके खिलाफ चल रहे सभी केस वापस ले लिए जाएंगे।

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट की जांच कर रही है। इसी कड़ी में उसने छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापा भी मारा। इस बीच केंद्र सरकार ने ईडी के कहने पर महादेव ऐप सहित 22 अवैध सट्टेबाजी प्लेटफार्मों को ब्लॉक करने का आदेश भी जारी किया है। लेकिन मामले ने तब तूल पकड़ लिया, जब विधानसभा चुनाव के मतदान के ठीक पहले ईडी के एक्शन के बीच महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में आरोपी शुभम सोनी ने कहा है कि उसने दुबई में अपने जुए के कारोबार को सेटअप करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। शुभम सोनी ने इस वीडियो में महादेव ऐप की पूरी कहानी बताई कि इस सट्टेबाजी ऐप से कौन-कौन जुड़ा है। उन्होंने कथित वीडियो में साफ कहा है कि इस सिंडिकेट में सीएम बघेल, उनके बेटे बिट्टू, उनके राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और एक आईपीएस अधिकारी शामिल थे। ईडी ने भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगाने के साथ ही अपने प्रेस बयान में ये भी कहा है कि ये दावे जांच का विषय हैं।

जांच एजेंसियों की मदद से चुनाव लड़ रही बीजेपी: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्धव ठाकरे के इस बयान पर तो कुछ नहीं कहा है। लेकिन एक दिन पहले उन्होंने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ईडी, आईटी और सीबीआई जैसी एजेंसियों की मदद से छत्तीसगढ़ चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि ईडी ने चुनाव से ठीक पहले मेरी छवि खराब करने के लिए बेहद दुर्भावनापूर्ण कदम उठाया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने वायरल किए गए वीडियो को लेकर ट्वीट किया कि ये ईडी की प्रेस रिलीज़ में पहले दिन तो महादेव एप का अधिकारी था। दूसरे दिन ये महादेव एप का मालिक बन गया। और क्या ही आदमी है! अपने नौकर की शादी में 200 करोड़ खर्च करता है। इसका वीडियो देखो, थूक गटक रहा है, कई बार वीडियो सेट कर रहा है, इतने कट-पेस्ट लगे हैं वीडियो में।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story