Begin typing your search above and press return to search.

Biranpur Violence पुलिस सुरक्षा में अस्थि विसर्जन : बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू की अस्थियों का राजिम में विसर्जन, सांसद और समाज के लोग भी पहुंचे

Biranpur Violence पुलिस सुरक्षा में अस्थि विसर्जन : बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू की अस्थियों का राजिम में विसर्जन, सांसद और समाज के लोग भी पहुंचे
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए युवक भुनेश्वर साहू का शुक्रवार को राजिम त्रिवेणी संगम में अस्थि विसर्जन किया गया. किसी तरह की अव्यवस्था या अशांति न हो, इसलिए संगम घाट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू के साथ-साथ साहू समाज के पदाधिकारी भी शामिल हुए.

बिरनपुर गांव में बच्चों के विवाद में दो समुदाय के लोग भिड़ गए थे. यह घटना 8 अप्रैल को हुई थी, जिसमें भुनेश्वर साहू नाम के युवक की मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने एक समाज के कई लोगों को गिरफ्तार किया था. हालांकि गांव में तनाव का माहौल था. पुलिस की सुरक्षा में भुनेश्वर का अंतिम संस्कार किया गया था. इसके दो दिन बाद बिरनपुर के पास के गांव में दो और लाशें मिलीं. इससे तनाव बढ़ गया और ज्यादा संख्या में फोर्स को तैनात किया गया था.


हफ्तेभर बाद भुनेश्वर के परिजन आज अस्थि विसर्जन करने राजिम पहुंचे. पूजा-अर्चना और पिंडदान के बाद अस्थियों को राजिम त्रिवेणी संगम में विसर्जन किया गया. इस दौरान महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू, चंद्रशेखर साहू, साहू संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष भुनेश्वर साहू, राजिम भक्तिन मंदिर समिति के अध्यक्ष लाला साहू, पूर्व अध्यक्ष डॉ. महेंद्र साहू, राजिम साहू समाज के अध्यक्ष भवानी शंकर साहू, डॉ. रामकुमार साहू, जितेंद्र सोनकर आदि उपस्थित रहे. उन्होंने भुनेश्वर को श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस की तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. संगम घाट में पुलिस बल तैनात किया गया था, जिससे किसी प्रकार से अशांति न फैले. गरियाबंद अपर कलेक्टर अविनाश भोई, राजिम एसडीएम पूजा बंसल के अलावा पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद थे.

10 हजार इनाम का ऐलान

बिरनपुर शक्तिघाट क्षेत्र में रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की हत्या के मामले में आरोपी की सूचना देने पर पुलिस ने दस हजार रुपए इनाम की घोषणा की है. बेमेतरा एसपी आई. कल्याण एलिसेला ने इस संबंध में पत्र जारी किया है और दस हजार रुपए इनाम के साथ-साथ सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखने का ऐलान किया गया है.

Next Story