Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur Police: होली से पहले तीन दिन चला पुलिस का कांबिंग अभियान, हत्या के प्रयास, बलात्कार के फरार आरोपी समेत 208 गिरफ्तार

Bilaspur Police: होली से पहले तीन दिन चला पुलिस का कांबिंग अभियान, हत्या के प्रयास, बलात्कार के फरार आरोपी समेत 208 गिरफ्तार
X
By NPG News

Bilaspur Police : बिलासपुर। एसपी संतोष सिंह के कप्तानी सम्हालते ही जिले में अपराध पर नकेल कसने और अपराधियों पर कानून का डर बैठाने के लिए बिलासपुर पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर 3 दिन का एक विशेष अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत 208 स्थाई व गिरफ्तारी वारंटी पकड़े गए, जो बरसों से फरार चल रहे थे। इसमें हत्या के प्रयास, बलात्कार,छेड़छाड़,मोबाइल फोन से अश्लीलता फैलाने के आरोपी के अलावा मारपीट,व चेक बाउंस के आरोपी गिरफ्तार किये गए। इसके अलावा 185 गुंडे-बदमाशों के घर भी पुलिस ने दबिश दी। इस अभियान के लिए पुलिस की टीमें आधी रात को अथवा तड़के घर में छापा मारती रहीं। जिससे अपराधियों में खलबली मच गई एएसपी राजेन्द्र कुमार जायसवाल ने बताया कि, अपराध पर नकेल कसने और आगामी त्यौहार को देखते हुए अपराधियों व गुंडे-बदमाशों की धरपकड़ तेज कर दी गई है। एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर सभी थाना प्रभारियों को 3 दिन विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया गया था,जिसका सुपरविजन वे खुद और एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा, गरिमा द्विवेदी, सीएसपी संदीप पटेल व पूजा कुमार कर रहीं थी। इस कड़ी में 133 गिरफ्तारी और 75 स्थाई वारंटी पकड़े गए। जो कई साल से फरार थे। इन वारंटियों में छेड़खानी, दुष्कर्म, मारपीट, चाकूबाजी, चेक बाउंस के आरोपी शामिल रहे. इसके अलावा 185 चिन्हांकित गुंडे-बदमाशों को भी पकड़ा गया। कुछ को सख्त चेतावनी देकर भेजा गया, साथ ही कुछ पर वैधानिक कार्रवाई भी की गई। सभी निगरानीशुदा बदमाशों की थाने में हाजिरी भी लगवाई गई है।

दर्जनभर को प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर भेजा गया जेल-

इस दौरान पुलिस ने निगरानीशुदा गुंडे-बदमाशों पर भी कार्रवाई की। कुछ को चेतावनी दी गई और कुछ पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। इस दौरान नशेड़ी वाहन चालकों पर भी कार्रवाई की गई। कुछ मामले में लंबे समय से फरार अपराधियों को भी पकड़ा गया।

होली को देखते हुए शुरू की गई गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई-

ज्ञात हो कि, हर साल होली पर जिले के कुछ क्षेत्र में चाकूबाजी जरुर होती है और कई दफा हत्या जैसी घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसे देखते हुए इस बार पुलिस ने कुछ चिन्हांकित क्षेत्र में जा-जाकर लोगों को समझाइश देने के अलावा चिन्हांकित गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई भी की गई। इतना ही नहीं गुंडे-बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है और आगे भी ये कार्रवाई जारी रहेगी।

10 साल पुराने भी वारंटी पकड़े गए, जिला छोड़कर भागे अपराधी-

पुलिस इस अभियान के तहत कई ऐसे वारंटियों को पकड़ा, जो कई सालों से पुलिस के पकड़ से बाहर थे। पुलिस के इस अभियान से जिले में खलबली मची हुई है। अभियान के चलते कई अपराधी जिला छोड़कर भागने लगे हैं। अभियान के दौरान कोर्ट के द्वारा जारी 133 गिरफ्तारी वारंट व 75 स्थाई वारंट तामिल किया गया है।



Next Story