Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: तीन मंजिला कपड़े की शॉप में लगी आग, दुकान जलकर खाक, सुबह तक चला आग बुझाने का प्रयास

Bilaspur News: तीन मंजिला कपड़े की शॉप में लगी आग, दुकान जलकर खाक, सुबह तक चला आग बुझाने का प्रयास
X
By Gopal Rao

Bilaspur News : बिलासपुर। बिलासपुर जिले में बीती रात तीन मंजिला कपड़ा दुकान में आग लग गई। आग लगने से तीन मंजिला दुकान लगभग जलकर खाक हो गई है। और दुकान के अंदर रखें लाखों रुपए के कपड़े जल गए हैं। बीती रात हुई आगजनी के बाद दूर तक आग की लपटें दिखाई दे रही थी। सुबह तक युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर आग पर काबू पाया जा सका है। घटना चकरभाठा थाना क्षेत्र की है।

चकरभाटा कैंप में कृष्णा सोसाइटी रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। यह चकरभाठा समेत आस–पास की सबसे बड़ी थोक व चिल्हर कपड़ों की दुकान है। बीती रात दुकान मालिक किशनचंद टहलियानी अपने कर्मचारियों के साथ दुकान बंद कर घर चले गए। रात करीब 12 बजे उन की दुकान से धुएं के साथ आग की लपटे उठने लगीं। आसपास के लोगों ने दुकान संचालक के साथ ही पुलिस को भी इसकी सूचना दी। मौके पर जब तक पुलिस पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था और नीचे के माले में लगी आग तीसरे मंजिल तक पहुंच गई थी। पुलिस ने नगरसेना की फायर ब्रिगेड मंगवा दुकान में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दुकान के अंदर लगी आग को बुझाने के लिए जेसीबी से दुकान की अगल-बगल की दीवारों को भी तोड़ा। और अंदर लगी आग को बुझाया गया।

आस-पड़ोस के लोगों ने दीवार टूटने के बाद जलने से बचे कपड़ों को बाहर निकालने में मदद की और काफी कपड़े बाहर भी निकाल लिए। बिजली के चलते करंट फैलने से कोई हादसा ना हो और आग आगे ना फैले इसलिए सीएसईबी से संपर्क कर दुकान के आसपास के इलाकों में बिजली भी बंद करवा दी गई थी। और मोबाइल और टार्च की रोशनी के सहारे फायर ब्रिगेड कर्मी आग बुझाने के काम में जुटे थे। बिजली बंद करने से चकरभाठा सहित आसपास के गांव में रात भर अंधेरा छाया रहा और लोग उमस भरी गर्मी से परेशान होते रहे। दमकल कर्मी दुकान के आजू बाजू के दुकानों के छत में चढ़कर आग बुझाने के लिए पानी की बौछारें मारते रहे।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लगने की संभावना जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इसी कपड़ा दुकान में कुछ वर्ष पहले भी आग लग चुकी है। उस वक्त संचालक को नुकसान उठाना पड़ा था। सुबह तक दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story