Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur news:- शराबी पति ने की पत्नी की हत्या, फिर चिता सजा कर गुपचुप कर रहा था अंतिम संस्कार, तभी पहुँच गई पुलिस

Bilaspur news:- शराबी पति ने की पत्नी की हत्या, फिर चिता सजा कर गुपचुप कर रहा था अंतिम संस्कार, तभी पहुँच गई पुलिस
X

Crime News

By yogeshwari varma

बिलासपुर। शराबी पति ने अपनी पत्नी की गला घोट कर हत्या कर दी। अपने पति के द्वारा रोजाना शराब पीने से तंग आकर विवाहिता ने अपने पति को शराब पीने से मना किया था। जिसके चलते दोनों के मध्य विवाद हुआ और पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। फिर गुपचुप अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार भी कर रहा था। तभी पुलिस पहुंच गई और पूरे मामले का खुलासा हो गया। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम साल्हेकापा निवासी वीरेंद्र निषाद किसान है। उसकी पत्नी कांति निषाद ने 25 जून की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वीरेंद्र ने इस बाबत गांव वालों को जानकारी दी कि जब वह रात को शराब पीकर आया तब उसकी पत्नी ने उसके साथ सोने से इंकार कर दिया और अलग जाकर सो गई । मैं भी दूसरे कमरे में जाकर सो गया। सुबह उठकर देखा तो उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वीरेंद्र ने अपनी पत्नी के मायके वालों को इसकी सूचना नहीं दी। और गुपचुप शव का अंतिम संस्कार करने वाला था। पर शव के अंतिम संस्कार से पहले की जाने वाली प्रक्रिया के तहत गांव की महिलाएं जब मृत शरीर को नहला कर हल्दी लगा रही थी। तब उन्हें मृतिका कांति निषाद के गले में चोट के निशान दिखे। गांव की महिलाओं ने चुपचाप गांव के कोटवार के माध्यम से पुलिस को इसकी जानकारी दी।


सूचना मिलने पर तखतपुर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। तब तक के अंतिम संस्कार के लिए मरघट ले जाया जा चुका था और चिता सजाई जा रही थी। पुलिस ने वहीं से शव को अपने कब्जे में लिया और पंचनामा बना पोस्टमार्टम करवाया। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही थी। इसी दौरान शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में गला घोट कर हत्या की बात सामने आई। जिस पर पुलिस ने मृतका के पति कांति निषाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो वह गुमराह करता रहा। पर बाद में सख्ती बरतने पर टूट गया।

वीरेंद्र निषाद ने बताया कि वह रोजाना शराब पीता है। जिसकी वजह से उसकी पत्नी से उसकी रोड लड़ाई होती है। उसकी पत्नी उसे हमेशा शराब पीने के लिए मना करती थी। घटना दिनांक की रात को भी वह शराब के नशे में धुत होकर घर आया था। जिस पर उसकी पत्नी ने शराब पीकर घर आने की बात पर उसको उलाहना दी। जिससे दोनों का विवाद हो गया। रोजाना शराब पीने से मना करने के चलते तंग आकर वीरेंद्र ने गला घोट कर कांति की हत्या कर दी। और गांव वालों को सुबह कांति के फांसी में लटक कर आत्महत्या कर लेने की झूठी कहानी सुना दी। पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही कर रही है।

Next Story