Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: सड़कों को मवेशी से कैसे करें फ्री, आइडिएशन के लिए लांच किया मवेशी मुक्त सड़क चौलेंज हैकथॉन

Bilaspur News: बिलासपुर स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में स्कूल-कालेज के छात्र भाग ले सकेंगे। कलेक्टर अवनीश शरण ने छात्रों के बीच किया कॉम्पिटशन को लांच किया है। विजेता को मिलेगा प्राइज, टॉप फाइव को भी सम्मान।

Bilaspur News: सड़कों को मवेशी से कैसे करें फ्री, आइडिएशन के लिए लांच किया मवेशी मुक्त सड़क चौलेंज हैकथॉन
X
By Radhakishan Sharma

Bilaspur News: बिलासपुर। सड़कों को मवेशियों से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन ने आइडिएशन देने वाले स्टूडेंट्स को पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसी के तहत कलेक्टर अवनीश शरण ने मवेशी मुक्त सड़क चौलेंज हैकथॉन लांच किया है। बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड मवेशी मुक्त सड़क चौलेंज प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। जिसके जरिए छात्र-छात्राओं से आधुनिक और हाईटेक तरीके से निष्पादित होने वाले प्लान मंगाए गए है, जिसमें सड़कों में मवेशियों की पहचान और प्रबंधन, मवेशियों को सड़कों से दूर रखने के लिए आश्रय स्थल या बाड़े, मवेशियों की ट्रैकिंग और स्थानीय समुदाय को मवेशियों को गोद लेने, उन्हें बचाने और देखभाल करने जैसे कार्यक्रम में शामिल करने जैसे बिंदु शामिल है।

इस प्रतियोगिता के तहत सर्वश्रेष्ठ सुझाव या योजना तैयार करने वाले प्रतिभागी को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं श्रेष्ठ पांच सुझावों को भी सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टर अवनीश शरण,एसपी रजनेश सिंह और निगम कमिश्नर अमित कुमार ने छात्र-छात्राओं के बीच लांच किया, जहां उपस्थित छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने इस प्रतियोगिता के उद्देश्य और सार्थकता के विषय में विस्तार से समझाया और सड़कों को मवेशी मुक्त बनाने के अभियान में सहभागिता के लिए प्रेरित किया।

पिछले कई महीनों से सड़कों को मवेशियों से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत प्रशासन के सभी अमलों को फील्ड पर उतार दिया गया है। दिन और रात विशेष अभियान चलाए जा रहे है। इस कड़ी में छात्र-छात्राओं के इनोवेटिव सोच और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण और निगम कमिश्नर अमित कुमार के निर्देश पर मवेशी मुक्त सड़क चौलेंज हैकथॉन लांच किया गया है। बिलासपुर स्मार्ट सिटी द्वारा इस प्रतियोगिता को आयोजित किया जा रहा है। छात्रों से मिले सुझाव और माडल का परीक्षण करके विजेता और टाप फाइव को सम्मानित किया जाएगा।

माडल को करेंगे लागू

इस चौलेंज के जरिए प्राप्त सुझाव और माडल को मवेशियों को सुरक्षित रखने और सड़कों को मवेशी मुक्त बनाने के अभियान में शामिल किया जाएगा। वर्तमान में इनोवेटिव सोच और नवाचार में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं को लगातार प्लेटफार्म मिल रहा है,जिसमें छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। छात्राओं के इनोवेशन और प्रयास को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन छात्रों को मवेशी मुक्त सड़क अभियान में जोड़ने जा रहा है।

0 ऐसे करें रजिस्ट्रेशन https://hackathon-icccbilaspur-in/ लिंक पर कर सकते है रजिस्ट्रेशन, 24 अक्टूबर है अंतिम तिथि-

https://hackathon-icccbilaspur-in/ लिंक पर क्लिक करके इस चौलेंज प्रतियोगिता में भाग लिया जा सकता है, इसमें रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 24 अक्टूबर 2024 तक है।

Next Story