Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: किसान की जमीन पर कांग्रेस नेता ने किया कब्जा, बोले...जिला अध्यक्ष हूं, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कलेक्टर ने लिया ये एक्शन

Bilaspur News: किसान की जमीन पर कांग्रेस नेता ने किया कब्जा, बोले...जिला अध्यक्ष हूं, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कलेक्टर ने लिया ये एक्शन
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Bilaspur News: बिलासपुर। किसान की जमीन पर कब्जा कर धमकाने की शिकायत पर जिला प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेकर 145 की कार्रवाई कर दी। दरअसल, यह मामला धार्मिक रूप लेता जा रहा था। जमीन पर कब्जा करने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ साहू समाज एकजुट हो रहा था।

बिलासपुर के मोपका निवासी किसान उमेश साहू ने कलेक्टर से लिखित शिकायत की थी कि शेरू असलम मेड़ तोड़कर मेरी जमीन को अपनी जमीन में मिला लिया है। ऊपर से धमका भी रहा कि मैं कांग्रेस का जिला अध्यक्ष हूं, मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता। उमेश ने उससे कागज दिखाने की बात की तो असलम ने जान से मारने की धमकी दी, साथ ही मारने के लिए हॉकी स्टिक निकाल लिया। इसके बाद मामला धार्मिक आकार लेने लगा। बिरनपुर में साहू समाज और मुस्लिम समाज का विवाद बड़ा रूप ले लिया था। इसको देखते कलेक्टर ने तुरंत एक्शन लिया।

कलेक्टर सौरभ कुमार के समक्ष मोपका निवासी उमेंद्र साहू ने 23 जून को लिखित में शिकायत दी थी कि ग्राम मोपका स्थित उसकी भूमि खसरा नंबर 1357 के मेड को तोड़ कर समीप के भू धारक शेरू असलम और मोहसिन खान ने अपनी भूमि में मिलाकर समतल कर दिया है और उसे धमकी दे रहा है कि यह जमीन उसकी अपनी जमीन है। कलेक्टर ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के लिए पत्र एसडीएम बिलासपुर को प्रसारित किया। एसडीएम बिलासपुर ने शिकायत पत्र का संज्ञान लेते हुए धारा 145 सीआरपीसी के तहत मौके पर यथा स्थिति बनाये रखने का आदेश प्रसारित किया है और सुनवाई के लिए दोनों पक्षों को अपने अपने दस्तावेज सहित 28 जून 2023 को कार्यालय बुलाया है। पुलिस को घटना का संज्ञान लेकर प्रतिवेदन देने और नगर निगम बिलासपुर को संज्ञान लेते हुए अनियमित विकास के संबंध में विधि सम्मत कार्यवाही करने हेतु लेख किया गया है। शिकायत पत्र में किसान उमेद साहू ने शेरू असलम के विरुद्ध शिकायत किया है किंतु भूमि मोहसिन खान के नाम पर होने से मोहसिन खान को नोटिस जारी किया गया है थाना सरकंडा ने शेरू असलम के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का इस्तगासा प्रस्तुत किया है।

वहीँ, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने शेरू असलम को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story