Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: फ्लाइट का स्‍वागत: फोटो में देखिए दिल्‍ली-‍ बिलासपुर सीधी फ्लाइट का एयरपोर्ट पर कैसे हुआ स्‍वागत

Bilaspur News:

Bilaspur News: फ्लाइट का स्‍वागत: फोटो में देखिए दिल्‍ली-‍ बिलासपुर सीधी फ्लाइट का एयरपोर्ट पर कैसे हुआ स्‍वागत
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। नई दिल्‍ली और बिलासपुर के बीच सीधी विमान सेवा शुरू हो गई है। दिल्‍ली से पहली बार पहुंची फ्लाइट का बिलासपुर एयरपोर्ट पर पानी की सलामी (वाटर कैनन सैल्यूट) दी गई।

किसी भी एयरपोर्ट पर पहली बार लैंड करने वाले विमान का स्‍वागत इसी तरह वाटर कैनन सैल्‍यूट से किया जाता है। इसे पानी की सलामी भी कहते हैं। इसमें लैंड किए विमान पर रन-वे के दोनों तरफ से फायर ब्रिगेड वाहनों के जरिये पानी की बौछार की जाती है। पानी की तेज धार से एक आर्च बनाया जाता है। इसी आर्च के नीचे से विमान रन वे पर गुरता है। यह परंपरा काफी पुरानी है। जानकारों के अनुसार भारत में वाटर सैल्‍यूट की परंपरा करीब 1990 में शुरु हुई।


बिलासपुर और दिल्‍ली के बीच यह सीधा विमान सेवा सप्ताह में दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्‍ध रहेगी। इसके अलावा बिलासपुर से जबलपुर के रास्‍ते दिल्ली जाने वाली फ्लाइट बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बिलासपुर से उड़ान भरेगी।

एयरपोर्ट के अफसरों के अनुसार दिल्‍ली- बिलासपुर सीधी विमान सेवा में दिल्‍ली से सुबह 9 बजे उड़ान भर कर 11:15 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। वापसी में यह विमान दोपहर 3:15 पर बिलासपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर शाम 5:25 बजे दिल्ली पहुंचेगा।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story