Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: 71 बदमाशों का नाम गुंडा रजिस्टर में, 19 हिस्ट्री शीटर जिला बदर, 2 के खिलाफ NSA, चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Bilaspur News: 71 बदमाशों का नाम गुंडा रजिस्टर में, 19 हिस्ट्री शीटर जिला बदर, 2 के खिलाफ NSA, चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई
X
By Sanjeet Kumar

बिलासपुर। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए न्यायधानी की पुलिस ने कमर कस लिया है। पुलिस ने गुंडा सूची में 71 नए बदमाशों को शामिल करने के साथ ही 19 हिस्ट्रीशीटरों को जिला बदर करने व दो के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा हैं। इसके साथ ही आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा और एसपी संतोष सिंह ने राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक ले विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए हैं।

आगामी चुनाव को देखते हुए अपराधों की रोकथाम व आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले बदमाशों पर लगाम कसने पुलिस ने अपराधियों की फाइल खंगाली है। जिसके बाद लगातार अपराध घटित करने वाले 71 आदतन अपराधियों को नए गुंडा बदमाश की सूची में शामिल किया गया है। 19 बदमाशों के जिला बदर एवं दो बदमाशों के रासुका का प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही जिले के आदतन अपराधियों की सूची में शामिल 300 अपराधियों की एक्टिविटी का परीक्षण कर आचरण और व्यवहार के अनुसार सीधा साधा जीवन व्यतीत करने वाले और 5 साल से कोई अपराधिक घटनाओं में शामिल नहीं रहने वाले 39 अपराधियों के आचरण में सुधार होने पर गुंडा सूची से नाम हटाया गया है।



इसके अलावा आईजी और एसपी ने कल जिले के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों की क्राइम मीटिंग लेकर राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। बैठक में एसपी संतोष सिंह ने थानावर लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश देते हुए लगातार अपराध करने वाले अपराधियों की पूर्व में मिली जमानत निरस्त करवाने हेतु अदालत में जमानत निरस्तीकरण आवेदन देने के निर्देश दिए। इसके अलावा चुनाव को देखते हुए प्रत्येक थानों में बदमाशों पर प्रतिदिन प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने, बदमाशों की तलाशी अभियान चला आर्म्स एक्ट करने तथा थानों में बदमाशों को नियमित रूप से बुला उनकी गतिविधियों की जानकारी लेने तथा उन्हें अपराधी गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत देने के लिए कहा।

काम में सुस्ती पर महिला थाना प्रभारी को पड़ी जमकर फटकार

एसपी संतोष सिंह ने क्राइम मीटिंग में समीक्षा के दौरान महिला थाना के कामों की समीक्षा कर कामों में ढिलाई बरतने पर महिला थाना प्रभारी भारती मरकाम को जमकर फटकार लगाई। एसपी नेम महिला थाना प्रभारी से पूछा कि थाने में काउंसलिंग के प्रकरण इतने अधिक संख्या में लंबित क्यों है, साथ ही शिकायतों की संख्या के अनुपात में अपराध भी बेहद कम दर्ज होने पर एसपी संतोष सिंह टीआई पर जम कर भड़के और सीधे शब्दों में कहा कि महिलाओं को जिले में न्याय मिले यह उनकी पहली प्राथमिकता है, और यदि इस काम में कोई कोताही बरती जाए तो वे अपने स्टाफ को भी नहीं छोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ करने वाले शहर के आदतन बदमाश स्वाधीन नाग चौधरी का जमानत निरस्त करवाने अदालत में आवेदन देने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए।

अपराधों की रोकथाम के लिए सकरी से 4, ,कोटा से 3, सिविल लाइन, कोतवाली,सीपत से 2–2 तारबाहर, मस्तूरी,बिल्हा, पचपेढ़ी, सरकंडा, तखतपुर से 1–1 कुल 19 प्रकरण जिला बदर की कार्यवाही हेतु कलेक्टर को भेजा गया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story