Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: बिलासपुर में सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग: निगम ने चलाया बुलडोजर

Bilaspur News:

Bilaspur News: बिलासपुर में सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग: निगम ने चलाया बुलडोजर
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। राजधानी रायपुर में कलेक्टर कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा जमीन का बंदरबांट और अवैध तरीके से कारोबार करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद आज सरकारी जमीन पर किए जा रहे अवैध प्लाटिंग पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है।

कदुदंड स्थित नजूल की भूमि पर किए गए अवैध प्लाटिंग के खिलाफ नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने कार्रवाई के निर्देश दिए,जिसके बाद निगम के अतिक्रमण और भवन शाखा ने कार्रवाई किया। कार्रवाई के तहत प्लाट पर बनाई गई सड़क,बाउंड्रीवाल को तोड़ा गया और मटेरियल सामग्री को जब्त किया गया है।

कुदुदंड में भूपेन्द्र राव ताम्रस्कर,राजेश अग्रवाल और राजू गर्ग के द्वारा शासकीय नजूल भूमि ग्राम-जूना बिलासपुर, मोहल्ला, चांटापारा, नगर सेना के सामने स्थित नजूल भूमि शीट नं. 1 भूखण्ड क्र.02 (शामिल नं. 3) कुल क्षेत्रफल 92980 वर्गफीट (2.13 एकड़) भूमि पर अवैध प्लाटिंग किया जा रहा था।

विदित है की नजूल भूमि ग्राम-जूना बिलासपुर, मोहल्ला, चांटापारा, स्थित नजूल भूमि शीट नं. 1 भूखण्ड क्र.02 (शामिल नं. 3) कुल क्षेत्रफल 92980 वर्गफीट (2.13 एकड़) भूमि को भूपेन्द्र राव ताम्रस्कर को शासकीय पट्टेदार के रूप उपरोक्त भूमि आबंटित है जिसकी लीज अवधि दिनांक 31.03.2015 को समाप्त हो गई है। उक्त भूमि को भूपेन्द्र तामस्कर,राजू गर्ग और राजेश अग्रवाल द्वारा भूमि के स्वरूप को परिवर्तित कर बिना सक्षम प्राधिकारी के स्वीकृति प्राप्त किये अवैध कॉलोनी/प्लाटिंग का निर्माण कर छोटे-छोटे भूखण्डों में विभाजित कर विक्रय किया गया।

जानकारी मिलने पर निगम द्वारा नोटिस जारी किया गया था,जिस पर कोई जवाब नहीं दिया गया। पूर्व में नजूल विभाग द्वारा इस जमीन के नामान्तरण के संदर्भ में निगम से अनापत्ति प्रमाण पत्र की मांग की गई थी,अवैध प्लाटिंग होने पर नगर निगम द्वारा नामान्तरण नहीं करने के लिए पत्र लिखा गया था। साथ ही जिला पंजीयक को भी रजिस्ट्री नहीं करने के लिए पत्र लिखा गया था।

उक्त कार्यवाही के दौरान भवन अधिकारी सुरेश शर्मा, जोन कमिश्नर सविता अनंत, अतिक्रमण प्रभारी/कर्मचारी, उपअभि. जुगल किशोर सिंह, शशि वारे, रवि नवरंगे जोन क्र.03 के कर्मचारी एवं पुलिस बल के साथ उपस्थित रहें।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story