Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने वाले निरीक्षक धर्मेंद्र वैष्णव सहित 8 पुलिसकर्मियों को चुना गया कॉप ऑफ द मंथ, जिले के सभी थानों में लगेगी फ़ोटो

Bilaspur News: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने वाले निरीक्षक धर्मेंद्र वैष्णव सहित 8 पुलिसकर्मियों को चुना गया कॉप ऑफ द मंथ, जिले के सभी थानों में लगेगी फ़ोटो
X
By Gopal Rao

बिलासपुर। अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने वाले क्राइम ब्रांच के निरीक्षक धर्मेंद्र वैष्णव समेत 8 पुलिसकर्मियों को पुलिस ने कॉप ऑफ द मंथ चुना गया है। एसपी संतोष सिंह ने पुलिसिंग में अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन देने प्रत्ति माह कॉप ऑफ द मंथ पुरुस्कार देने की योजना शुरू की है। जिसके तहत 8 पुलिसकर्मियों को एसपी ने पुरुस्कार दिया है।


निरीक्षक धर्मेन्द्र वैष्णव प्रभारी, एसीसीयू को थाना चकरभाठा में मर्डर कर अंगभंग करने के आरोपी को पकड़ने एवं अन्य कई अंधे कत्ल के आरोपियों की धरपकड़ करने में उत्कृष्टता हेतु, उनि. ओम प्रकाश कुर्रे चैकी बेलगहना थाना कोटा को 2.5 क्विंटल गांजा घेराबंदी कर बरामद करने हेतु, प्र.आर. 571 दिलीप सिंह को पु.अ.कार्यालय कार्यालयीन कार्य में उत्कृष्ट कार्य हेतु, प्र.आर 582 अजय चैरसिया थाना कोनी को पुन्नी बाई के कब्जे से 78 नग चांदी के पायल बरामद कर आरोपी की गिरफ्तारी करने के उल्लेखनीय कार्य हेतु, प्र.आर. 715 राकेश तिवारी थाना यातायात कोे यातायात संबंधी कार्यों को जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करने के सराहनीय कार्य हेतु,


आर. 877 संजय कश्यप थाना कोटा को ग्राम मानपुर थाना कोटा में वृद्ध महिला की हत्या के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सराहनीय भूमिका हेतु, आर. 1488 शिवधन बंजारे थाना पचपेड़ी को 12 लाख रूपये मूल्य के स्वर्ण आभूषणों की चोरी के प्रकरण में सूझबूझ से बरामदगी कराने के सराहनीय कार्य हेतु, म.आर.1220 लक्ष्मी नेताम महिला थाना को सी.सी.टी.एन.एस. कार्य में उत्कृष्ट भूमिका हेतु सभी को कॉप ऑफ मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया है।


पुलिसकर्मियों की फ़ोटो लगेगी सभी थानों में:-


चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि पूरे अमले को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार व जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा।


वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसी क्रम में माह अप्रैल में एनडीपीएस प्रकरण में संदिग्ध आचरण हेतु कांस्टेबल बी अनिल राव, तखतपुर को निलंबित और आरक्षक गोविंदा जायसवाल, पचपेड़ी को सरकारी दस्तावेज सोशल मीडिया में शेयर करने पर लाइन अटैच किया गया है।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story