Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: एक्‍शन में कमिश्नर: कार्य की गुणवत्ता जांचने मशीन लेकर निकले निगम कमिश्नर

Bilaspur News:

Bilaspur News: एक्‍शन में कमिश्नर: कार्य की गुणवत्ता जांचने मशीन लेकर निकले निगम कमिश्नर
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। नगर निगम और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को जांचने निगम कमिश्नर अमित कुमार खुद मशीन लेकर निर्माणाधीन साइट पहुंचे। साइट पहुंचकर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने अपने सामने मोबाइल टेस्टिंग वैन से मटेरियल को निकलवाया और विस्तृत जानकारी ली। सैंपल को लैब भेजा गया है टेस्टिंग के लिए,रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को दोपहर को उस समय हड़कंप मच गया जब निगम कमिश्नर अमित कुमार अचानक साइट निरीक्षण करने पहुंच गए और साथ में नगरीय प्रशासन विभाग का चलित परीक्षण प्रयोगशाला वैन भी। निगम कमिश्नर ने पूर्ण हो चुकें है निर्माण कार्यों के सैंपल को निकालकर टेस्टिंग के लिए लैब भेजा। जिन निर्माण कार्यों का सैंपल लिया गया है उनमें नेहरू नगर में सांई मंदिर से मंगला चौक तक बनाए गए दिव्यांग फ्रेंडली फूटपाथ और सड़क,जोन क्रमांक 7 अंतर्गत विवेकानंद कालोनी के पास सीसी सड़क,इसके अलावा जोन क्रमांक 1 के वार्ड नंबर 10 में बजरंग चौक से मन्ना डोल रेल लाइन के पास बनाए गए सीसी सड़क के सैंपल लिया गया है।


ठेकेदारों और निगम कमिश्नर की बैठक,समस्याओं को किया जाएगा दूर

सुबह नगर निगम के दृष्टी सभाकक्ष में निगम कमिश्नर अमित कुमार ने ठेकेदार संघ के बैनर तले ठेकेदारों के साथ बैठक किया। ठेकेदारों की समस्या और सुझाव को जानने के लिए निगम कमिश्नर ने बैठक आहूत की थी। बैठक में निगम कमिश्नर ने ठेकेदारों से दो टूक शब्दों में कहा की अत्यंत बिलो रेट के कार्य में गुणवत्ता में कमी नहीं होनी चाहिए और अगर कमी पाई गई तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ ब्लैक लिस्टिंग की कार्रवाई की जाएगी,इसके लिए ठेकेदार तैयार रहें।

काम की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पहले बैठक में ठेकेदारों ने बिलिंग में देरी,गैर तकनीकी व्यक्ति द्वारा कार्य में हस्तक्षेप और फंड की लेटलतीफी संबंधी समस्याएं बताई गई,जिसके बाद निगम कमिश्नर ने बिलिंग के लिए टाइमलाइन बनाने और फंडिंग की समस्या को जल्द दूर करने का आश्वासन ठेकेदारों को दिए। इसके अलावा ठेकेदारों द्वारा रायल्टी शुल्क स्मार्ट सिटी कार्यालय में ही जमा करने और जटिल दस्तावेजों के सरलीकरण करने की भी मांग की,जिस पर निगम कमिश्नर ने विश्लेषण करने का आश्वासन दिया है।

आज बैठक में ठेकेदार संघ के अध्यक्ष अभिषेक सिंह,सचिव पुरूषोत्तम राजपूत राजकुमार तिवारी,कमल सिंह,जितेंद्र सोनी,नरेंद्र चित्रकार,विवेक ताम्रकार, नवाज,शिवा गेंदले,आनंद बुधोलिया,अशोक तिवारी समेत अन्य ठेकेदार उपस्थित रहें।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story