Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: 19 मास्‍टर साहबों का कट गया वेतन: स्वास्थ्य विभाग के 11 कर्मचारियों पर भी गिरी गाज, जानिये क्‍या है मामला

Bilaspur News: गुरुवार को जारी हुआ आदेश-लापरवाह शिक्षकों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का एक दिन का कटा वेतन, कलेक्टर की तरफ से विभाग प्रमुखों ने टीचर्स और स्वास्थ्य अमले को चेतावनी भी दी और कहा कि अब लापरवाही की तो खैर नहीं।

Bilaspur News: 19 मास्‍टर साहबों का कट गया वेतन: स्वास्थ्य विभाग के 11 कर्मचारियों पर भी गिरी गाज, जानिये क्‍या है मामला
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। बारिश का मौसम है, शहर से लेकर गांव तक संक्रामक रोग फैला हुआ है। मलेरिया और डायरिया के बाद अब डेंगु ने भी दस्तक दे दी है। बिलासपुर में आज एक बच्चे की डेंगू से मौत भी हो गई है। बच्चे की ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और चिकित्सकों की लापरवाही देखिए। अस्पताल में ड्यूटी करने के बजाय नदारद हैं। यही हाल शिक्षा व्यवस्था की भी है। स्कूलों में बच्चों को अध्ययन अध्यापन कराने के बजाय टीचर्स स्कूल ही नहीं जा रहे हैं। जो जा रहे हैं वह समय से पहले ही स्कूल की छुट्टी कर दे रहे हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के ऐसे 30 टीचर्स और स्वास्थ्य कर्मचारियों का गुरुवार को आदेश जारी कर एक दिन का वेतन काट दिया है।

बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर बीते 24 अगस्त को शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग को टारगेट में रखकर पड़ताल की गई थी। निरीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में शिक्षक और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और डाक्टर मौके पर नहीं मिले। बिल्हा,कोटा,मस्तूरी और बिलासपुर के एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया था। जिले के 15 स्कूलों को रैंडमली निरीक्षण किया गया था। इसमें 24 टीचर्स नदारद मिले थे। कलेक्टर के निर्देश के बाद गुरुवार को 19 टीचर्स के एक दिन की सैलेरी काट दी गई है। वहीं पांच टीचर्स को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

कोटा ब्लाक- मलेरिया से लोग कराह रहे, स्वास्थ्य अमले की ऐसी मिली लापरवाही

कोटा में पीएचसी केंदा के चिकित्सा अधिकारी डॉ विनीता पाण्डेय, डॉ युगविजया मीरा, अरूण देवांगन, आशिष अग्रवाल,सतीश चौहान, सुपरवाईजर संतोष साहू, ये सभी नदारद मिले।

बिल्हा ब्लाक के इन शिक्षकों का कटा एक दिन का वेतन

शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला सरकण्डा की शिक्षक उषा उपाध्याय, शैल कश्यप, मोनालिसा संत, शारदा पाण्डेय, पूर्णिमा मिश्रा, एसके डहरिया, एचएल सोनले, आरके दुबे, शुभनय गोले, अर्चना शुक्ला, नीतू यादव, राजेश चतुर्वेदी, अमित नामदेव, एक्ता पाण्डेय, मंगला स्कूल की शिक्षिका श्रद्धा शास्त्री, बेरथा एक्का और शासकीय पूर्व माध्यमिक कन्या शाला सरकण्डा के शिक्षक शिव कुमार शुक्ला ।

समय से पहले कर दी स्कूल की छुट्टी,देना होगा जवाब

सिलपहरी स्कूल के शिक्षक रामाधार गोंड और हरदीकला के शिक्षक रामाअवतार पटेल। बंधवापारा शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक राजेश कुमार विश्वकर्मा के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग को भेजा गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story