Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur Murder News: शराब विवाद में महिला की हत्या, अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी...

Bilaspur Murder News: शराब विवाद में महिला की हत्या, अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी...
X
By NPG News

Bilaspur Murder News बिलासपुर। कोटा थाना क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही सुलझा ली है। मृतिका महिला आदतन शराबी थी और महिला ने आरोपी युवक को शराब खरीद कर लाने के लिए कहा था। पर आरोपी महिला के लिए शराब खरीद कर नहीं लाया। जिसके चलते महिला ने आरोपी युवक से सार्वजनिक तौर पर गाली गलौज कर दी थी। आक्रोशित होकर मौका पाते ही पत्थर से कुचलकर महिला की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

24 अप्रैल को कोटा थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुर में एक बुजुर्ग महिला की किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हत्या की सूचना पर कोटा थाना प्रभारी उत्तम साहू व उनका स्टाफ मौके पर पहुंचा था। जहां महिला की पहचान गांव की ही बुजुर्ग महिला रूपा जगत पति स्वर्गीय मोहन जगत उम्र 65 वर्ष के रूप में हुई। महिला अपने घर के आंगन में लहूलुहान होकर मृत अवस्था में पड़ी थी। मृतक महिला के पति की मौत पहले ही हो गई है। उसके दो बेटे सरकारी नौकरी में थे,जिनकी मौत भी हो गई है और उनके परिवार वाले अनुकंपा नियुक्ति पाने पर नौकरी के चलते बाहर रहते हैं। जबकि महिला का एक बेटा गुजरात कमाने-खाने गया है। पर उसका परिवार वृद्धा के घर के बगल में ही रहता है। घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने एडिशनल एसपी राहुल शर्मा के सुपरविजन में कोटा थाना व क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की पता तलाश कर गिरफ्तारी के लिए बनाई थी। पुलिस पहले जमीन विवाद समेत लूट के एंगल से मामले की जांच कर रही थी। पर कोई सुराग आरोपियों का नहीं लग रहा था।

खोजी कुत्ते के बारे में पूछकर फंसा गांव का ही युवक

पुलिस ने आरोपी की जानकारी जुटाने के लिए गांव में अपने मुखबिरों को लगाया हुआ था। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि गांव का ही रहने वाला 21 वर्षीय युवक भागबली यादव अपने पड़ोसी के घर से पानी मांग कर पिया और घबराते हुए उसने यह भी पूछा कि पुलिस डॉग घटनास्थल को सूंघकर किसके किसके घर के तरफ गया था। साथ ही उसने यह भी पूछा कि कहीं पुलिस डॉग उसके घर के तरफ तो नहीं गया था। पुलिस ने जब उसकी तलाश शुरू की तब वह गांव से गायब मिला। पतासाजी कर भागबली यादव को गांव के जंगल से हिरासत में लिया गया।

शराब नही लाने पर महिला ने की थी गाली गलौच, आक्रोशित हो कर दी हत्या

भागबली से कड़ाई से हुई पूछताछ में आरोपी ने हत्या करना कबूल किया और बताया कि गांव में शादी हो रही थी उसी दौरान मृतिका रूपा बाई जगत ने उससे शराब मंगाई थी। पर आरोपी उसके लिए शराब नहीं लाया था। गुस्सा होकर मृतका ने उससे सार्वजनिक तौर पर गाली गलौज कर दिया था। जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी युवक महिला को मारने के लिए मौका तलाश रहा था घटना दिनांक को गांव में एक चौथियां कार्यक्रम था। इस दौरान आरोपी ने शराब का सेवन किया और नशे में महिला के घर का दीवाल फांद कर घर के अंदर प्रवेश किया । और गाली-गलौज की बात पर महिला को पहले ईंट फेंक कर मारा जिससे महिला जमीन में गिर गई। फिर पास में ही रखे पत्थर से लगातार महिला के गले में वार कर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने करवाया आरोपी से घटना का डैमो

आरोपी के घर वालों से पूछताछ में पता चला कि आरोपी गुस्सैल प्रवृति का है। और आए दिन वह छोटी-छोटी बातों में नाराज होकर अपने घर वालों से भी मारपीट करता है। पुलिस ने आरोपी भागबली के घर से घटना के समय पहने कपड़े को जिसे उसने घर में छुपा कर रखा था बरामद किया है साथ ही आरोपी से हत्या करने का पूरा डेमो भी करवाया है। आरोपी भागबली यादव पिता शिवचरण यादव उम्र 21 साल निवासी ग्राम मानपुर थाना कोटा जिला बिलासपुर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में पुलिस भेज रही है।

Next Story