Begin typing your search above and press return to search.

बिलासपुर में अधजली लाश की गुत्थी सुलझी, जीजा ने इस वजह से की साले की हत्या, पकड़े जाने के डर से शव को जलाया

बिलासपुर में अधजली लाश की गुत्थी सुलझी, जीजा ने इस वजह से की साले की हत्या, पकड़े जाने के डर से शव को जलाया
X
By NPG News

Bilaspur Murder News: बिलासपुर में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक युवक आदतन शराबी था। आये दिन शराब पीने के लिए अपने जीजा से रकम की मांग करता था। परेशान होकर उसके सगे जीजा ने उसकी हत्या कर लाश छुपाने की नीयत से जला दी थी। पुलिस ने आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

16 अप्रैल को सुबह दस बजे तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम निगारबंद में भरत ठाकुर के खेत मे एक अज्ञात व्यक्ति का शव जली हुई अवस्था मे मिला था। तखतपुर पुलिस स्टाफ ने जब वहां पहुँच कर तस्दीक की तब शव की शिनाख्त तखतपुर थाना क्षेत्र के ही ग्राम निगारबंद निवासी 22 वर्षीय सूरज लोधी पिता स्व. मन्नू लोधी के रूप में हुई। पुलिस ने पंचनामा किया तब मृतक के सर के पीछे और बाएं माथे के ऊपर चोंट के निशान मिले। शव के पोस्टमार्टम से उसके हत्या के बाद जलाने की पुष्टि हुई।

मर्ग जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि मृतक अपने परिवार में अकेला है। उसके माता पिता की मृत्यु पूर्व में ही हो चुकी है। मृतक हमेशा शराब पीकर गांव में घूमता रहता था तथा कुछ काम धंधा नहीं करने के कारण अपने जीजा अनूप वर्मा को परेशान करता रहता था। तथा उससे ही उधार मांग कर जीवन यापन करता था और पैसों के लिए हमेशा अपने जीजा को परेशान करता था। पूछताछ के दौरान पता चला कि सूरज वर्मा ने अपने 33 डिसमिल खेत को अपने जीजा अनूप वर्मा के पास 3 लाख रुपये में गिरवी रखा था।

सूचना के आधार पर संदेही अनुप वर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। उसने बताया कि 15 अप्रैल को इसका शाला सूरज लोधी 12 बजे नशे में चूर होकर अपने मोटरसाइकिल में इसके खेत स्थित घर आया था। और फिर से 50 हजार रुपये मांग करने लगा। अनूप वर्मा द्वारा मना करने पर उसका साला सूरज वर्मा उसे धमकी देते हुए कहने लगा कि यदि आप मुझे 50 हजार रुपये नही देंगे तो मैं जहर खाकर फंसा दूंगा। यह कहकर खेत मे फसलों पर छिड़कने के लिए कमरे में रखे कीटनाशक का सेवन कर लिया। आरोपी द्वारा फंसने के डर से अपने साले के सर में बीयर के बोतल से हमला किया जिससे मृतक सूरज लोधी नीचे गिर गया।

अनूप वर्मा अपने साले सूरज लोधी को खींचकर घसीटते हुए कमरे में ले गया। और बोरी से मुंह व नाक को दबाते हुए उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद कमरे में ताला लगाकर अपने गांव अमलीकापा चले गया। अगले दिन सुबह आया और कमरे में गिरे खून की बूंदों को साफ किया। शव को कंधे में उठाकर मनोज गुप्ता के खेत मे ले गया। शव को छुपाने के उद्देश्य से शव में पैरा डालकर आग लग गया। खून लगे बोरी और मृतक के खून से सने कपड़े को भी जला दिया। शव को जलाने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक के मोटरसाइकिल को दूसरी तरफ खड़ाकर फरार हो गया। पुलिस ने उसके द्वारा अपराध कबूल करने पर आरोपी 38 वर्षीय अनूप वर्मा पिता तुलाराम वर्मा अमलीकांपा थाना जरहागांव हाल मुकाम निगारबंद थाना तखतपुर जिला बिलासपुर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

Next Story