Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur Mayor : पार्टी से गए अब छिनेगी कुर्सी... रामशरण यादव को महापौर के पद से हटाएगी कांग्रेस

Bilaspur Mayor :

Bilaspur Mayor : पार्टी से गए अब छिनेगी कुर्सी... रामशरण यादव को महापौर के पद से हटाएगी कांग्रेस
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur Mayor: बिलासपुर। कांग्रेस ने बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव को पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है। यादव पर पार्टी संगठन के खिलाफ अर्नगल बात करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है। पार्टी की प्राथमिक सदस्‍तया से निलंबन के साथ ही यादव से महापौर की कुर्सी छीना जाना भी तय हो गया है।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार प्रदेश संगठन की तरफ से जिला कांग्रेस को नए महापौर के चुनाव की तैयारी करने के संकेत मिल गए हैं। माना जा रहा है कि 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान समाप्‍त होने के साथ ही यादव को महापौर के पद से हटाने और नए महापौर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दें कि यादव ने बिलासपुर विधानसभा सीट के लिए टिकट की दावेदार की थी, लेकिन पार्टी ने उन्‍हें टिकट नहीं दिया। कांग्रेस ने बिलासपुर से इस बार मौजूदा विधायक शैलेष पांडेय को फिर से प्रत्‍याशी बनाया है।

दो दिन पहले कांग्रेस ही पूर्व विधायक अरुण तिवारी ने अपनी और यादव की मोबाइल पर बातचीत का एक ऑडियो जारी किया था। तिवारी ने दावा किया की ऑडियों में दूसरी आवाज महापौर रामशरण यादव की है। ऑडियो में दोनों टिकट वितरण को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान बिलासपुर सीट के लिए 4 करोड़ रुपये लेकर टिकट दिए जाने की बात यादव ने कही। इतना ही नहीं ऑडियो में उन्‍हें यह भी कहते सुना गया कि यह 4 करोड़ रुपये रोहतक के एक स्‍कूल में पहुंचाया गया।

ऑडियो जारी होने के कुछ ही घंटें के भीतर प्रदेश कांग्रेस की तरफ से यादव को कारण बताओं नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया। बताया जा रहा है कि यादव ने पार्टी को जवाब दिया है। सूत्रों के अनुसार इसमें यादव ने खुद को फंसाए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि पार्टी यादव के जवाब से संतुष्‍ट नहीं हुई और उन्‍हें पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है।

कांग्रेस ने आज यादव के साथ ही बागावत करने वाले कुछ और नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है। इसमें कोंडगांव के मनीष श्रीवास्‍तव, शिशिर श्रीवास्‍तव और सुरेश पाटले शामिल हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story