Begin typing your search above and press return to search.

बिलासपुर प्रशासन व पुलिस ने भी शुरू की तैयारियां, राहुल को लाया जाएगा अपोलो, स्ट्रैचर लेकर प्रैक्टिस कर रहे स्वास्थ्यकर्मी

बिलासपुर प्रशासन व पुलिस ने भी शुरू की तैयारियां, राहुल को लाया जाएगा अपोलो, स्ट्रैचर लेकर प्रैक्टिस कर रहे स्वास्थ्यकर्मी
X
By NPG News

बिलासपुर 13 जून 2022। राहुल के इलाज के लिए जांजगीर के साथ ही साथ बिलासपुर के जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। राहुल को बोर से निकालने के तुरंत बाद ही अपोलो लाने की तैयारी है। जिसके लिए एसएसपी पारुल माथुर ने ग्रीन कॉरिडोर बनावने की तैयारिया शुरू करवा दी है।

ज्ञातव्य है कि राहुल को बोर में फंसे हुए 72 घण्टे से भी अधिक हो चुके हैं। गुजरात के रोबोटिक्स विशेषज्ञ को बुला कर राहुल को निकलवाने को कोशिस की गई थी पर असफलता हाथ लगने पर बोर के बाजू में 70 फिट गङ्ढा किया गया है। वहां से टनल बना कर राहुल तक पहुँचने के प्रयास अंतिम चरण पर है। चट्टानों के चलते दिक्कते आ रही है। कम्पन अधिक होने के चलते मशीनों को बंद कर सावधानी से हाथ से ही ड्रिलिंग मशीन चलाया जा रहा है।

पथरीली चट्टान होने के चलते साँप बिछु होने के खतरे को देखते हुए,एंटी स्नैक वेनम के साथ चिकित्सक मुख्यमंत्री के आदेशों से वहां डटे हुए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला एम्बुलेंस के साथ वहां तैनात है। पूरे ऑपरेशन को कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला,एसपी विजय अग्रवाल एसडीआरऍफ़ के डायरेक्टर मयंक श्रीवास्तव,एडिशनल एसपी अनिल सोनी,एनडीआरएफ के जवान व एसीसीएल के विशेषज्ञ अफसर लीड कर रहे हैं। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे राहत कार्य पर हरियाणा चुनावो के बाद भी नजर बनाए हुए हैं।

ग्रीन कॉरिडोर बना कर लाया जाएगा अपोलो:- मुख्यमंत्री ने बिलासपुर कलेक्टर को सिम्स व अपोलो अस्पताल में जरूरी तैयारियां करवाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद राहुल के बाहर आते ही पिहरिद गाँव से ग्रीन कॉरिडोर बना कर बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में लाने की तैयारियां शुरू कर दी गयी है। एसएसपी बिलासपुर पारुल माथुर ने जवानों को अलर्ट रहने व रोड क्लियर करवा कर ग्रीन कॉरिडोर बनाने के दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही डीएसपी ट्रैफिक को ट्रैफिक हैंडल करने व पायलेटिंग वाहन की व्यवस्था कर पायलेटिंग करवाने के निर्देश दिए हैं। अपोलो अस्पताल को भी अलर्ट मोड़ पे रखा गया है। घटनास्थल पर भी स्वास्थ्य विभाग का अमला स्ट्रेचर लेकर मॉक ड्रिल कर रहा है। अब बस इंतजार है राहुल के बाहर आने का।

Next Story