Begin typing your search above and press return to search.

Bijapur News-छात्रावास में मोबाइल पर बैन, कलेक्टर ने अधीक्षकों को दी कड़ी चेतावनी, बोले-कड़ाई से हो पालन...

Bijapur News-छात्रावास में मोबाइल पर बैन, कलेक्टर ने अधीक्षकों को दी कड़ी चेतावनी, बोले-कड़ाई से हो पालन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Bijapur News बीजापुर। बीजापुर के पोटाकेबिन में हुए घटना के बाद कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने छात्रावास में मोबाइल लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कलेक्टर ने छात्रावास के अधीक्षकों को साफ चेतावनी दी है कि इसका पालन कड़ाई से करवाया जाए। अगर छात्रावास के विद्यार्थियों को अपने परिजनों से बात करनी हो तो वो छात्रावास के अधीक्षकों के मोबाइल ला उपयोग कर सकते है।

दरअसल, कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने जिला कार्यालय में जिले के समस्त आवासीय संस्थान आश्रम, छात्रावास एवं पोटाकेबिन के अधीक्षक, प्रभारी, नर्स एवं मंडल संयोजक का संयुक्त रूप से बैठक लेकर संस्थाओं में आवश्यक सुधार लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मोबाइल फोन के उपयोग से बच्चों को बचाएं और संस्थाओं में बच्चे मोबाइल लेकर न आए इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बच्चों को अपने पालकों से या किसी आवश्यक कारणों से संपर्क करना है तो अधीक्षक के मोबाईल का उपयोग करें। आवासीय संस्थाओं मे पदस्थ कर्मचारी अधीक्षक, भृत्य एवं चौकीदार संस्था में अनिवार्य रूप से रहे, संस्थाओं में बुनियादी सुविधाओं , दैनिक जरूरतों के समान की उपलब्धता पर्याप्त रूप से रखने के निर्देश दिए।

बारिश के मौसम को मद्देनजर रखते हुए संक्रामक बीमारियों के रोकथाम एवं उपचार समुचित ढंग से करने नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच हो। वहीं दवाईयों का पर्याप्त स्टाक रखने एवं एक्सपायरी दवाईयों को डिस्पोज करने के निर्देश दिए। बच्चों को अनुकूल वातावरण प्रदान करने सभी आवश्यक उपाय अमल में लाने के निर्देश दिए। बच्चों में सामूहित गतिविधियों एवं सामूहिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन कराएं ताकि एक दूसरे की मदद के लिए बच्चे तत्पर रहे। आश्रम, पोटाकेबिन, छात्रावास की समस्त गतिविधियों से उनके पालकों को अवगत कराए। बच्चों का मलेरिया जांच, मच्छरदानी का नियमित उपयोग, परिसर के खाली जगहो पर किचन गार्डन बनाने, साग-सब्जी लगाने के निर्देश दिए। बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मसराम, जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल, जिला परियोजना समन्वय समग्र शिक्षा विजेन्द्र राठौर उपस्थित थे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story