Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: OMG ! नदी के छठ घाट पर दिखा विशाल मगरमच्छ, लोगों से सावधान रहने की अपील

Bihar News: OMG ! नदी के छठ घाट पर दिखा विशाल मगरमच्छ, लोगों से सावधान रहने की अपील
X
By Sandeep Kumar Kadukar

गोपालगंज। बिहार में चहुंओर लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारी चल रही है वहीं गोपालगंज में गंडक (नारायणी) नदी के डुमरिया छठ घाट पर विशाल मगरमच्छ दिखाई देने के बाद लोग सकते में आ गए। स्थानीय लोगों का दावा है कि कई मगरमच्छ अटखेलियां करते देखे गए। कई लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

स्थानीय लोगों का दावा है कि कई मगरमच्छ अठखेलियां करते देखे गए। कई लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इधर, डुमरिया घाट पर मगरमच्छ दिखने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। छठ व्रतियों से बैरिकेडिंग के अंदर ही स्नान करने और भगवान भास्कर को अर्ध्य देने की अपील की गई है। प्रशासन की ओर से मगरमच्छ से सावधान रहने के लिए बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को इसकी सूचना भी दी जा रही है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने आईएएनएस को बताया कि छठ घाटों पर सुरक्षा के मद्देनजर सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं। एसडीआरएफ को भी घाट पर तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मगरमच्छ के दिखाई देने की सूचना के बाद गंडक नदी के सभी घाटों पर सावधानीपूर्वक जाने और भगवान भास्कर को अर्घ्य देने की अपील की गई है।

उल्लेखनीय है कि चार दिवसीय छठ महापर्व की शुरुआत शुक्रवार को नहाय खाय के साथ हुई है। गंडक नदी के डुमरिया घट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story