Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: सरकारी कर्मचारियों की अब online हाजिरी: छुट्टी का आवेदन और मंजूरी भी सिस्‍टम से ही, गैरहाजिर हुए तो कटेगा वेतन, अगस्‍त से लागू होगी व्‍यवस्‍था

Bihar News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। अब उनकी हा‍जिरी का पूरा सिस्‍टम ऑनलाइन होने जा रहा है। यह व्‍यवस्‍था अगले महीने अगस्‍त से लागू हो जाएगी।

Bihar News: सरकारी कर्मचारियों की अब online हाजिरी: छुट्टी का आवेदन और मंजूरी भी सिस्‍टम से ही, गैरहाजिर हुए तो कटेगा वेतन, अगस्‍त से लागू होगी व्‍यवस्‍था
X
By Sanjeet Kumar

Bihar News: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

बिहार में अब सरकारी कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचना होगा, क्‍योंकि सरकार कर्मचारियों के अटेंडेंस की ऑनलाइन व्‍यवस्‍था लागू करने जा रही है। 16 अगस्‍त के बाद प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों का पूरा सर्विस रिकार्ड HRMS (Human Resource Management System) पोर्टल पर अपलोड हो जाएगा। इसके बाद कर्मचारियों को छुट्टी के लिए भी इस साफ्टवेयर के जरिये आवेदन करना होगा। पोर्टल में जिसकी जितने दिन हाजिरी दर्ज नहीं होगी, उतने दिन का वेतन कट जाएगा।

यह व्‍यवस्‍था 16 अगस्‍त से लागू की जा रही है। इस संबंध में सरकार के सामान्‍य प्रशासन विभाग (जीएडी) प्रधान सचिव बी. राजेंद्र ने राज्‍य के सभी विभाग प्रमुखों से लेकर कलेक्‍टर और एसपी तक को पत्र जारी कर दिया है। पुलिस वालों की भी हाजिरी इसी पोर्टल के जरिये दर्ज होगी। कर्मचारियों को इसी पोर्टल के जरिये छुट्टी के लिए आवेदन करना होगा। समक्ष अधिकारी पोर्टल पर ही छुट्टी की मंजूरी देंगे। बिना मंजूरी के गैरहाजिर रहने वालों का भी वेतन कटेगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story