Begin typing your search above and press return to search.

Big Breaking: नक्‍सलियों के सबसे बड़े गढ़ में घुसी फोर्स, कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए लाल आतंकी, देखें वीडियो

Big Breaking: बस्‍तर में सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। फोर्स ने नक्‍सलियों के मांद में जाकर उनका कैंप ध्‍वस्‍त कर दिया।

Big Breaking: नक्‍सलियों के सबसे बड़े गढ़ में घुसी फोर्स, कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए लाल आतंकी, देखें वीडियो
X
By Sanjeet Kumar
  • नक्सलियों के गढ़ गोगुंडा,सिमेल व परिया के पहाड़ियों में पुलिस का धावा।
  • दंतेवाड़ा, सुकमा के सरहद में अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोगुंडा, सिमेल, गट्टा पाल परिया के बीच पहाड़ियों में 24 घंटे तक चलाया गया संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान
  • जिला दंतेवाड़ा और सुकमा के डीआरजी और बस्तर फ़ाइटर्स,एसटीएफ एवम 201 वाहिनी कोबरा सीआरपीएफ ने चलाया अभियान
  • सर्चिंग के दौरान सिमेल की पहाड़ी में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़, मौके से भागे नक्सली
  • सिमेल के दक्षिण में गट्टा पाल और परिया के बीच पहाड़ी में 02 बड़े-बड़े नक्सली कैम्प ध्वस्त
  • मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद

जगदलपुर। बस्तर रेंज में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला सुकमा व दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्र गोगुंडा, सिमेल, गट्टा पारा, के जंगल-पहाड़ी में दरभा डिवीजन के केरलापाल एरिया कमेटी एसजेडसीएम चैतु , बारसे देवा, जगदीश , जयलाल , के साथ लगभग 25-30 सशस्त्र वर्दीधारी नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर 22 से 23 अगस्‍त तक डीआरजी सुकमा, एसटीएफ, 201 वाहिनी कोबरा व डीआरजी दंतेवाड़ा के संयुक्त बलों द्वारा विशेष नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया गया।


अभियान के दौरान 22 अगस्‍त को दंतेवाड़ा डीआरजी की पार्टी सर्चिंग करते हुए सिमेल के दक्षिण की पहाड़ी के पास नक्सली के टेंट देखे जिसे घेराबंदी कर ही रहे थे की नक्सलियों ने डी आर जी टीम को देख कर अचानक फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्यवाही में डीआरजी के जवानों द्वारा भी फायरिंग किया गया, जिससे नक्सली खुद को कमजोर पड़ता देख जंगल-पहाड़ी का आड़ लेकर भाग गये।

सर्चिंग के दौरान दंतेवाड़ा की डीआरजी की टीम सिमेल के दक्षिण गट्टा पाल और परिया के बीच पहाड़ी को सर्च करते हुए आगे बढ़ रही थी जहां पर नक्सलियों के रहने की दो बड़े-बड़े नक्सली कैम्प मिले l नक्सलियों के लिए ट्रेनिंग कैंप चलाया जा रहा था जिसे जवानो द्वारा ध्वस्त किया गया।

मौके व आसपास स्थल को सर्च करने पर भारी मात्रा में राशन समान ,16 नग एके 47 राउंड,नक्सली वर्दी,प्रिंटर ,प्रिंटर इंक,मल्टीमीटर,बैटरी चार्जर,इलेक्ट्रिक वायर,पिट्ठू, बर्तन, पॉलिथिन, बड़े-बड़े जर्किन, दवाईयां, नक्सल साहित्य और भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी का सामान बरामद किया गया। मौक़े से एक सोलर प्लेट भी बरामद किया गया था जिसे राशन सामग्री के साथ ही मौक़े पर ही नष्ट कर दिया गया। बस्तर रेंज में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान सतत् जारी रहेगा।







Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story