Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: इन राज्यों में फिर से बारिश की चेतावनी, अगले 48 घंटो के दौरान भारी बारिश का अनुमान...

बारिश अलर्ट: इन राज्यों में फिर से बारिश की चेतावनी, अगले 48 घंटो के दौरान भारी बारिश का अनुमान...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर अभी भी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही तापमान में भी कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा गुलमर्ग, धर्मशाला, मुक्तेश्वर, पीलीभीत औराई, अशोक नगर, इंदौर, वडोदरा और पोरबंदर से होकर गुजर रही है।अगले 24 से 48 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात राज्य, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं।निम्न दबाव का क्षेत्र गंगीय पश्चिम बंगाल के पश्चिमी भागों पर है। संबद्ध चक्रवात परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।एक ट्रफ रेखा सिक्किम से लेकर गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर कम दबाव के क्षेत्र से होते हुए तटीय आंध्र प्रदेश तक फैली हुई है।

अगले 24 घंटों के दौरान, असम और मेघालय में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उत्तरी ओडिशा, झारखंड, बिहार, गोवा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश संभव है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, असम, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय तमिलनाडु, केरल, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

उत्तर प्रदेश के मध्य भागों, उत्तरी ओडिशा के आंतरिक भागों, तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story