Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: धनतेरस पर इन राज्यों में होगी बारिश, त्योहार का मजा होगा किरकिरा...

बारिश अलर्ट: धनतेरस पर इन राज्यों में होगी बारिश, त्योहार का मजा होगा किरकिरा...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। धनतेरस पर कई राज्यों में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने 10 नवंबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं ऊंचाई वाले स्थान में गुरुवार को बरसात हो सकती है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, निम्न दबाव का क्षेत्र पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर स्थित है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर है।

अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है।

गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फरबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। 24 घंटों के बाद उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, सिक्किम और असम में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हुई। दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कोंकण और गोवा और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश हुई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मेघालय और सिक्किम में हल्की बारिश हुई।

दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में बना हुआ है.

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story