Begin typing your search above and press return to search.

Balodabazar: बलौदाबाजार की घटना साजिश! 3 मंत्रियों ने कांग्रेस नेताओं पर लगाया भड़काने का आरोप, एसपी ने जांच के लिए बनाई जम्‍बो टीम, कांग्रेस भी करेगी जांच

Balodabazar: बलौदाबाजार में एक दिन पहले हुए बवाल में सरकार की तरफ से बड़ा दावा किया गया है। सरकार के तीन मंत्रियों ने कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पर भीड़ को भड़काने का आरोप लगाया है। वहीं, बलौदाबाजार एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए बड़ी टीम गठित की है। इधर, कांग्रेस ने भी घटना की जांच के लिए कमेटी गठित की है।

Balodabazar: बलौदाबाजार की घटना साजिश! 3 मंत्रियों ने कांग्रेस नेताओं पर लगाया भड़काने का आरोप, एसपी ने जांच के लिए बनाई जम्‍बो टीम, कांग्रेस भी करेगी जांच
X
By Sanjeet Kumar

Balodabazar: रायपुर। बलौदाबाजार जिला मुख्‍यालय में कल (सोमवार) उग्र भीड़ ने कलेक्‍टोरेट परिसर को आग के हवाले कर दिया। परिसर में खड़ी सरकारी और प्राइवेट गाड़ि‍यों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना को कांग्रेस सरकार की नाकामी बता रही है। इधर, सरकार की तरफ से घटना को साजिश बताया जा रहा है। 3 कैबिनेट मंत्रियों ने आज प्रेसवार्ता लेकर कांग्रेस के नेताओं पर भीड़ को भड़काने का आरोप लगाया। इस बीच बलौदाबाजार एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए बड़ी टीम गठित की है। इधर, कांग्रेस ने भी अपनी अलग जांच कमेटी गठित कर दी है।

बलौदाबाजा की घटना को लेकर मंत्री दयालदास बघेल, श्‍याम बिहारी जायसवाल और टंक राम वर्मा ने आज यहां प्रेसवार्ता लेकर बड़ा आरोप लगाया है। बघेल ने कांग्रेस विधायक (भिलाई नगर) देवेंद्र यादव, कविता प्राण लहरे, पूर्व मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया और रुद्र गुरु पर वहां विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हुई भीड़ को भड़काने का आरोप लगाया है। बघेल ने कहा कि सतनामी समाज के मंच से कांग्रेस विधायक यादव सहित अन्‍य नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बहुत बड़ा षडयंत्र रचकर इस गंभीर वारदात को अंजाम दिया। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में हुई हार को पचा नहीं पा रही है। इसी वजह से यह साजिश की गई। साजिश के तहत ही वहां 15 हजार लोगों के भोजन की व्‍यवस्‍था की गई थी। मंत्री ने कहा कि सतनामी समाज शांतिप्रिय समाज है, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने उन्‍हें भड़काने का काम किया है।

कांग्रेस ने मंत्री पर लगाया झूठ बोलेने का आरोप

मंत्री दयाल दास बघेल के आरोपों को झूठा बताते हुए कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अपनी सरकार की असफलता और नाकामी पर पर्दा डालने के लिए मंत्री कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगा रहे। लगभग एक महीने पहले पवित्र जैत खाम के साथ तोड़फोड़ असमाजिक तत्वों ने किया तभी से समाज आक्रोषित था। लोग जांच कि मांग कर रहे थे वास्तविक दोषियों पर कार्यवाही चाह रहे थे। सरकार ने कार्यवाही क्यों नहीं किया। बड़ी संख्या मे लोग इकट्ठा होने वाले थे सरकार को सूचना थी फिर सतर्कता क्यों नहीं बरती गयी।

एसपी ने बनाई जम्‍बो जांच टीम

बलौदबाजार एसपी सदानंद कुमार ने घटना की जांच के लिए जम्‍बो टीम गठित की है। इस टीम में 3 डीएसपी, 7 निरीक्षक, 8 एएसआई और 6 हवलादर शामिल हैं।

कांग्रेस ने डहरिया की अध्‍यक्षता में बनाई टीम

प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया की अध्‍यक्षता में अपनी जांच टीम गठित की है। इस टीम में विधायक कविता प्राण लहरे, शेषराज हरबंश, जनकराम ध्रुव, पूर्व विधायक पद्मा मनहर, शैलेश नितिन त्रिवेदी और हितेंद्र ठाकुर को सदस्‍य बनाया गया है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story