Begin typing your search above and press return to search.

Balod News: पुलिस को मिली बडी सफलता, तीन प्रकरणों में 7 शातिर चोर गिरफ्तार...

Balod News: पुलिस को मिली बडी सफलता, तीन प्रकरणों में 7 शातिर चोर गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बालोद। जिले में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 7 शातिर चोर गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सोने, चांदी के जेवरात और नगदी जब्त की है।

दरअसल, थाना बालोद क्षेत्र के ग्राम झलमला के सूने मकान, संजय नगर बालोद के ग्राम कोरगुडा के ईट फैक्ट्री में चोरी की वारदात हुई थी। अज्ञात आरोपियो की पतासाजी हेतू थाना प्रभारी बालोद निरीक्षक रविषंकर पाण्डेय व साइबर सेल बालोद प्रभारी उपनिरीक्षक जोगेन्द्र साहू के नेतृत्व में एक विषेष टीम गठित कर आरोपियो को पकड़ने के निर्देश एसपी ने दिए थे। जिसके बाद घटना स्थल पर डॉग स्क्वाड की टीम और फिंगर प्रिंट टीम द्वारा चोरी के साक्ष्य का विष्लेषण किया गया। 3 प्रकरणों में कुल 7 आरोपियो को इलेक्ट्रीक मोटर पंप, नगदी रकम सहित 14200 रूपये व लाखो के सोने, चांदी के जेवरात सहित गिरफ्तार किया गया है।

पहले प्रकरण में सोना 10 तोला, 300 ग्राम कुल चांदी 69 तोला चोरी हुई थी। थाना बालोद में अपराध क्रमांक 530/2023 धारा- 454,380 पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी को चोरी के सोने, चांदी के जेवरात सहित गिरफ्तार किया गया है। गठित टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से एनालिसिस का ग्राम झलमला से बालोद क्षेत्र के लगभग सैकड़ौ सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर व तकनीकी साक्ष्य के आधार पर ग्राम संबलपुर के लक्ष्मण सिंह ठाकुर पिता गंगू राम ठाकुर उम्र 28 वर्ष स्थाई पता ग्राम खैरतराई थाना बालोद को पकड़कर बारिकी से पूछताछ की गई।

आरोपियों घटना करना कबूल किया और अपने कथन में बताया कि वह पूर्व में बिहार के पटना में किसी के घर में ड्राईवर का काम करता था। कुछ वर्ष पहले ही बालोद आया और ग्राम संबलपुर में किराये के मकान में रहने लगा था। 3 नवम्बर को वह संबलपुर लोहारा से बालोद आया और झलमला में एक सुने मकान में ताला लगा देख उसके घर बाउंड्री से कूद कर मेन दरवाजा के ताले को घर में रखे कुल्हाड़ी से तोड़ चोरी की।

प्रकरण 2- 15/16 नवंबर को दरम्यानी रात अज्ञात चोर द्वारा संजय नगर बालोद में पीड़ित के मकान से 28500 रूपये नगदी चोरी कर ले गये थे। थाना बालोद में अपराध क्रमांक 561/2023 धारा- 457,380 ,34 भादवि पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है। अज्ञात आरोपियो कि पतासाजी हेतु विषेष टीम गठित कर टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर संदेही गोलू उर्फ गोपी नांगवंषी को पूछताछ करने पर अपने एक साथी ईष्वर यादव के साथ मिलकर संजय नगर में प्रार्थी गीता प्रसाद साहू के घर से चोरी करने की बात कबूल की। आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

प्रकरण-3...12 से 19. नवंबर के बीच अज्ञात चोरो द्वारा ग्राम कोरगुडा ईट बनाने की फैक्ट्री में लगे 3 एचपी इलेक्ट्रीक मोटर पंप को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गये। थाना बालोद में अपराध क्रमांक 557/2023 धारा- 379 ,34 भादवि पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है। आरोपियो की पतासाजी हेतु विशेष टीम गठित कर टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के अधर पर 4 आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

आरोपियों का नाम व पता

(1) मुकेष कुमार पटेल पिता रघुवीर पटेल उम्र 23 साल पता चिल्हाटीकला थाना डौण्डीलोहारा जिला बालोद (छ.ग.)

(2) महेन्द्र कुमार पिता रूपराम साहू उम्र 26 साल पता चिल्हाटीकला थाना डौण्डीलोहारा जिला बालोद (छ.ग.)

(3) केषव कुमार पिता गोविंद राम उम्र 20 साल पता रेंगनी थाना बालोद जिला बालोद (छ.ग.)

(4) भूवन धनकर पिता लिखेन्द्र धनकर उम्र 21 साल पता कोरगुडा थाना बालोद जिला बालोद (छ.ग.)


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story