Begin typing your search above and press return to search.

बागेश्वर धाम की सभा में मची भगदड़, एक महिला की मौत, कई घायल...

बागेश्वर धाम की सभा में मची भगदड़, एक महिला की मौत, कई घायल...
X
By NPG News

भोपाल डेस्क: बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार के दौरान भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई. वहीँ 10 से ज्यादा घायल हो गए. मामला मध्यप्रदेश भिंड जिले के मेहंगाव और मौ के बीच स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम की है. बीते तीन दिन से यहां बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री का दरबार चल रहा है। इसमें भाग लेने प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी लोगों की भीड़ पहुंच रही है. आम लोगों के साथ-साथ राजनेता और प्रशासनिक अफसर भी पहुंच रहे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सोमवार को यहां आए थे.

जानकारी के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर में महिला भगवान के दर्शन करने और यहां पर चल रही बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंची थी. मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. 55 वर्षीय महिला कृष्णा बंसल भी भीड़ में मौजूद थीं और मंदिर के अंदर जाने का इंतजार कर रही थीं.इसी दौरान भीड़ का धक्का लगने के कारण वह नीचे गिर गईं. देखते ही देखते उनको कुचलते हुए भीड़ आगे बढ़ने लगी.

कृष्णा को कुचलता देख परिजनों नें उन्हें बाहर खींचने का प्रयास किया लेकिन सभी असफल रहे. फिर किसी तरह लोगों को अलग कर बुरी तरह से घायल हुईं कृष्णा को बाहर निकाला गया.बेहोशी की हालत में उन्हें तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद कृष्णा को मृत घोषित कर दिया.

मृतक महिला के बेटे ने बताया कि मंदिर प्रशासन की घोर लापरवाही देखने को मिली. धाम में किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई थी.

Next Story