Begin typing your search above and press return to search.

बड़ा हेलीकाॅप्टर हादसाः पायलट सहित छह लोगों की मौत, सुबह उड़ान के दौरान दुर्घटना, पहाड़ियों में मिला शव

बड़ा हेलीकाॅप्टर हादसाः पायलट सहित छह लोगों की मौत, सुबह उड़ान के दौरान दुर्घटना, पहाड़ियों में मिला शव
X
By Sandeep Kumar

डेस्क। नेपाल के माउंट एवरेस्ट के पास एक हेलीकाॅप्टर भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में हेलीकाॅप्टर सवार छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों के शव को बरामद कर लिया गया है। हेलीकाॅप्टर मंगलवार सुबह को सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में दुर्घटनाग्रास्त हुआ है। मंगलवार की सुबह से हेलीकाप्टर लापता हुआ था। मृतकों में पांच विदेशी नागरिक थे।

जानकारी के मुताबिक, सोलुखुम्बु से काठमांडू के लिए काॅल साइन 9एन-एएमवी वाला हेलीकाॅप्टर सुबह 10ः12 बजे रडार से गायब हो गया था। सूचना मिलने के बाद से ही लापता हेलीकाॅप्टर की तलाश के लिए लमजुरा दर्रे के क्षेत्र में एक एल्टीटयूड हेलीकाप्टर और सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया था।

जांच के दौरान लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाॅप्टर का मलबा मिला। हादसे मेें पायलेट सहित छह विदेशी नागरिकों की मौत हो गई। हादसे के कारणो का अभी पता नहीं चल पाया है। साथ ही सुरक्षा अधिकारी हादसे में मृत लोगों की पहचान में जुटे हुए है।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर पांच विदेशी पर्यटकों को ले जा रहा था जो दुनिया की सबसे ऊंची चोटी के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर थे। मंगलवार की सुबह इसका राजधानी काठमांडू लौटने का कार्यक्रम था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story