Begin typing your search above and press return to search.

Baba Sambhav Ram: राम का अगर चरित्र अपनाएंगे तो खुद राममय हो जाएंगे: बाबा संभव राम

Baba Sambhav Ram: राम का अगर चरित्र अपनाएंगे तो खुद राममय हो जाएंगे: बाबा संभव राम
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Baba Sambhav Ram वाराणसी। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम रामचन्द्र जी के नवनिर्मित भव्य मंदिर और प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में श्री सर्वेश्वरी समूह के अध्यक्ष पूज्यपाद बाबा औघड़ गुरुपद संभव राम जी ने कहा-

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी का भव्य और दिव्य मंदिर बनना और उनके प्रतिमा की स्थापना होना हम सभी के लिए गौरव की बात है। राम तो सबके हैं। यह तो बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन जैसा भी समय-काल रहा, नहीं हुआ। पूरे राष्ट्र के लिए यह बहुत ही उत्साह का दिन है। राम पूरे राष्ट्र में पूजे जाते हैं, लेकिन मुख्य यह है कि उनके चरित्र को लोग अपनायें। यदि राम का चरित्र अपनाएंगे तो आप खुद राममय हो जायेंगे और रामराज्य स्वतः हो जायेगा। खाली राम-राम कहेंगे और राम के आदर्श चरित्र से कोई मतलब नहीं रहेगा तो कुछ नहीं हो सकता।

इस पर हो रही राजनीति के बारे में पूछे जाने पर पूज्य बाबा ने कहा कि- जिसको राम से मतलब है, राम में आस्था है तो उसका ध्येय अलग है, रास्ता अलग है। राजनीति तो सब जगह चलती रहती है और राजनीतिक विषय हमलोगों का नहीं है। हमारा यही विषय है कि समाज में समरसता हो, भाईचारा हो, लोग प्रेम से रहें। लेकिन आजकल तो अपने में हम-हम लगाये रहने और आधुनिकता के प्रति ज्यादा लगाव होने से समाज में लूटपाट, मारकाट मचा हुआ है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story