Begin typing your search above and press return to search.

स्वच्छता हैट्रिक महोत्सव में अवार्ड की बारिश, बिलासपुर को मिले तीन अवार्ड, सफाई मित्र सुरक्षा चौलेंज में तीसरा स्थान और स्टार रैंकिंग, कमिश्नर अजय त्रिपाठी बोले, उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रहे, कोशिश जारी रहेगी

बेस्ट परफार्मेंस का अवार्ड मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा दिया गया जिसे महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजीरूद्दीन और कमिश्नर अजय त्रिपाठी को द्वारा ग्रहण किया गया ।

स्वच्छता हैट्रिक महोत्सव में अवार्ड की बारिश, बिलासपुर को मिले तीन अवार्ड, सफाई मित्र सुरक्षा चौलेंज में तीसरा स्थान और स्टार रैंकिंग, कमिश्नर अजय त्रिपाठी बोले, उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रहे, कोशिश जारी रहेगी
X
By NPG News

बिलासपुर, 23 नवंबर 2021। स्वच्छता में देश भर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद बिलासपुर नगर निगम को राज्य में भी अन्य योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित करते हुए पुरस्कार दिए गए है। राजधानी रायपुर में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा आयोजित स्वच्छता का हैट्रिक महोत्सव कार्यक्रम में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना में पूरे प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बिलासपुर को अवार्ड से नवाजा गया है। राज्य शासन की एक और महती योजना मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना श्मेडिकल मोबाइल यूनिट में भी बेस्ट परफार्मेंस के लिए बिलासपुर को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।



इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के घटक के केंद्र शासन से मिले 100 डेज़ चौलेंज को समय पूर्व हासिल करने पर नगर निगम बिलासपुर को पुरस्कृत किया गया है। साथ ही सफाई मित्र सुरक्षा चौलेंज में पूरे देश में तीसरे स्थान प्राप्त करने और कचरा मुक्त शहर में थ्री स्टार रैंकिंग मिलने समेत सर्वेक्षण में टॉप 25 में आने पर बिलासपुर को सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया के हाथों बिलासपुर को अवार्ड दिया गया, जिसे महापौर श्री रामशरण यादव,सभापति श्री शेख नजीरूद्दीन और कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने ग्रहण किया।

स्वच्छ सर्वेक्षण में लगातार तीसरे साल भी स्वच्छ राज्य का खिताब जीतने के बाद नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा राजधानी रायपुर में स्वच्छता का हैट्रिक महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया,जिसमें राज्य भर के नगरीय निकायों को अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए अवार्ड दिए गए। बिलासपुर नगर पालिक निगम को राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य और श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना में पूरे प्रदेश में बेहतर क्रियान्वयन और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अवार्ड दिया गया। ज्ञात है की 20 अक्टूबर से शुभारंभ किए गए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक दवाइयां

बिलासपुर में संचालित मेडिकल स्टोर्स द्वारा विक्रय किया गया है। आधे से भी कम कीमत पर आमजन को दवाइयां उपलब्ध कराने में बिलासपुर पूरे प्रदेश में टॉप में है। वहीं मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत स्लम क्षेत्रों में संचालित मेडिकल मोबाइल यूनिट में भी मरीज़ों के इलाज, जांच और दवाइयों के वितरण में बिलासपुर पूरे प्रदेश में अव्वल है,दोनों योजनाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बिलासपुर नगर पालिक निगम को पुरस्कार दिया गया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में बिलासपुर ननि सफाई मित्र सुरक्षा चौलेंज में पूरे देश में तीसरे स्थान पर रहा जिसके लिए पुरस्कार स्वरूप ढाई करोड़ रूपये की राशि भी दी गई। कचरा मुक्त शहरों में भी बिलासपुर को 3 स्टार रैंकिंग से नवाजा गया है। राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिलने पर बिलासपुर नगर निगम को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। बेस्ट परफार्मेंस का अवार्ड मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा दिया गया जिसे महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजीरूद्दीन और कमिश्नर अजय त्रिपाठी को द्वारा ग्रहण किया गया । कार्यक्रम में निगम उपायुक्त श्री खजांची कुम्हार,ईई श्री पीके पंचायती,सब इंजीनियर श्री मनीष यादव, पीआईयू श्री अमित गोस्वामी उपस्थित रहें।

केंद्र के दिए लक्ष्य से अधिक हासिल किया निगम ने

केंद्र शासन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के घटक बीएलसी के तहत सभी शहरों को 100 डेज़ का चौलेंज दिया गया था जिसमें निर्माणाधीन मकानों को पूर्ण करना है तथा शेष का कार्य प्रारंभ। केंद्र शासन के इस विशेष कार्यक्रम के तहत 21 जून से 30 सितंबर तक बिलासपुर नगर निगम को 437 मकानों को पूर्ण करने तथा 1518 मकानों के निर्माण कार्य को प्रांरभ करने का लक्ष्य मिला था। चौलेंज को स्वीकारते हुए नगर निगम द्वारा कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी के नेतृत्व में समय से पूर्व ना सिर्फ लक्ष्य को ही हासिल किया गया बल्कि निर्धारित लक्ष्य से अधिक मकानों का निर्माण पूर्ण और प्रारंभ कराया गया। निगम को 30 सितंबर तक 437 मकानों का निर्माण कार्य पूर्ण करना था जिसमें निगम ने चार अधिक 441 मकानों का निर्माण पूर्ण कराया तो वहीं 1518 मकानों का निर्माण कार्य प्रारंभ करना था जिससे 61 अधिक करते हुए 30 सितंबर तक 1579 मकानों का निर्माण कार्य भी प्रारंभ कराया गया । केंद्र शासन के इस चौलेंज के तहत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए आज मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री के हाथों नगर निगम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

सभी की मेहनत का नतीजा-महापौर

महापौर श्री रामशरण यादव ने कहा की यह अभूतपूर्व उपलब्धि निगम कर्मचारी और पूरे शहरवासियों के सामूहिक प्रयास का नतीजा है। निगम परिवार समेत सभी शहरवासियों बधाई

उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रहेगा-कमिश्नर

निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने कहा की नगर निगम का यह उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रहेगा, इसके लिए पूरी टीम मिलकर प्रयास करेगी।

Next Story